Whatsapp हटा रहा है अपने इस खास फीचर को, जान कर आपको भी लग सकता है झटका

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर पेश कर रहा है. नई सुविधाओं में ग्रुप आइकन एडिटर, एंड्रॉइड डिवाइस से आईफ़ोन में चैट माइग्रेट करने की क्षमता और बहुत कुछ. अब वॉट्सएप ने एक फीचर को हटाया जा रहा है, जिसे पिछले साल रोल आउट किया गया था. बात WhatsApp Messenger Rooms फीचर की हो रही है. यह फीचर शुरुआत में मई 2020 में लॉन्च किया गया था और यह यूजर्स को फेसबुक मैसेंजर पर 50 सदस्यों तक का ग्रुप बनाने की सुविधा देता है.

WhatsApp Messenger Rooms हटने जा रहा है

व्हाट्सएप ट्रैकर साइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप के के आईओएस और एंड्रॉइड दोनों वर्जन के लिए चैट शेयर शीट से व्हाट्सएप मैसेंजर रूम शॉर्टकट को हटा दिया गया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसके शॉर्टकट को हटा दिया गया है. कंपनी इसके बाद मॉनीटर करेगी कि इसका इस्तेमाल कोई कर रह है या नहीं.

रिपोर्ट से पता चला है कि आईओएस 2.21.190.11 के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन और एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.21.19.15 को चैट शेयर स्क्रीन में व्हाट्सएप मैसेंजर रूम शॉर्टकट के बिना देखा गया है. यह संकेत देता है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इन वर्जन्स के साथ सुविधा को डिसेबल कर सकता था.

WhatsApp पर जल्द आ सकता है यह फीचर

अब यूजर को चैट मेन्यू में शॉर्टकट्स टू शेयर में डॉक्यूमेंट, कैमरा, ऑडियो, गैलरी, लोकेशन और कॉन्टेक्ट मौजूद है. WhatsApp Messenger Rooms को हटाने के अलावा वॉट्सएप वॉयस मैसेज को ट्रांसक्रिप्ट करने की क्षमता पर भी काम कर रहा है. बताया जा रहा है कि फिलहाल आईओएस बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है. उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर रोलआउट हो सकता है.