HomeबिहारUPSC में सेकेंड टॉपर बनीं मधेपुरा की बिटिया, घर में जश्न का...

UPSC में सेकेंड टॉपर बनीं मधेपुरा की बिटिया, घर में जश्न का माहौल

UPSC सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी होने के साथ ही बधाईयों का सिलसिला भी जारी है। इस बार की परीक्षा में टॉप टेन में 4 लड़कियां शामिल हैं। बात यदि सेकेंड टॉपर की करें तो वो बिहार की ही रहने वाली हैं। बिहार के मधेपुरा जिला निवासी अंकिता अग्रवाल सेकेंड टॉपर बनीं हैं।

यूपीएससी टॉपर्स में पहला रैंक श्रुति शर्मा का हैं जो बिजनौर की रहने वाली हैं। जबकि अंकिता अग्रवाल सेकेंड टॉपर, गामिनी सिंगला थर्ड टॉपर और एश्वर्या वर्मा फोर्थ टॉपर बनीं हैं। टॉप 10 में 4 लड़कियों ने बाजी मारी है।

सेकेंड टॉपर अंकिता अग्रवाल बिहार के मधेपुरा जिले के बिहारीगंज की मूल निवासी हैं। बिहारीगंज में उनका पैतृक घर है। प्रारंभिक शिक्षा बिहारीगंज में ही हुई थी। इसके बाद उच्च शिक्षा कोलकाता व दिल्ली में प्राप्‍त की। वर्तमान में उनका परिवार कोलकाता में रहता है। पिता मनोहर अग्रवाल कोलकाता में हार्डवेयर के व्यवसायी हैं।

अंकिता का पूरा परिवार अभी कोलकाता में है। अंकिता का बचपन पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास बिहारीगंज के गुदरी बाजार में बीता है। बिहारीगंज के मॉडर्न पब्लिक स्कूल में प्राइमरी एजुकेशन मिली थी। अंकिता के दादा मालीराम अग्रवाल और पिता मनोहर अग्रवाल का बिहारीगंज में हार्डवेयर का व्यवसायी थे।

बिहारीगंज के व्यवसायी को अपने बहनोई को सौंप कर वे परिवार के साथ कोलकाता चले गये। अंकिता की इस कामयाबी से परिवार के सभी लोग काफी खूश हैं। मधेपुरा से लेकर कोलकाता तक जश्न का माहौल है। परिवार के लोग और पड़ोसियों का बधाई देने के लिए घर पर तांता लगा हुआ। जब से इस बात की जानकारी हुई की अंकिता अग्रवाल यूपीएससी में सेकेंड टॉपर बनीं है लोग बधाई देने के लिए घर पर पहुंचने लगे। घरवालों ने भी लोगों को मिठाइयां खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

Most Popular