HomeMotivationalभागलपुर की इस बेटी ने पूरा किया सपना, अमेज़न ने दिया 1.10...

भागलपुर की इस बेटी ने पूरा किया सपना, अमेज़न ने दिया 1.10 करोड़ का पैकेज

जीवन को जीतना है तो संघर्ष करना होगा, वह चाहे कोई पुरुष हो या स्त्री। वैसे भारतीय समाज में अब स्त्रियां जीवन के हर क्षेत्र में लगातार सफल हो रही हैं। आज हम आपको बिहार के भागलपुर की एक बेटी शेफाली के बारे में बताएंगे जिन्हें अमेजन ने 1.10 करोड़ का पैकेज दिया है। आइये जानते हैं इस बेटी के बारे में।

प्रतिभा कर कारण मिला सम्मान

शेफालिका भागलपुर की रहने वाली हैं। वह बचपन से ही पढ़ने में बहुत अच्छी थीं। उनके परिवार में सभी को विश्वास था कि वह जीवन में बहुत अच्छा करेंगी और अब भागलपुर के इस बेटी में प्रतिभा देख अमेजन ने उन्हें 1.10 करोड़ रुपये के पैकेज में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर स्थापित किया है।

शेफालिका को कंप्यूटर से है लगाव

शेफालिका को बचपन से ही कंप्यूटर से लगाव है। उनकी दसवीं की पढ़ाई माउंट कार्मेल स्कूल से हुई थी और उन्होंने बारहवीं सेंट जोसेफ स्कूल से की है। वह अपने स्कूल में भी अव्वल रही हैं। बाद में उन्होंने अमेरिका में कंप्यूटर में ही मास्टर्स की डिग्री ली। इससे पहले उन्होंने बीटेक भी किया।

छात्र छात्राओं के लिए शेफालिका की सोच

शेफालिका ऐसा मानती हैं कि छात्र-छात्राओं को जिस विषय में रुचि हो वो उसी में अपना ध्यान लगाएं। कोई दूसरा विषय जो आपको पसंद नही है उसे जबरदस्ती अपने आप पर मत धोपे। पसंदीदा विषय से आगे की पढ़ाई करने में आप बहुत आगे जा सकते हैं। यह आपके कैरियर के लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा। शेफालिका ने भी अपना प्रिय विषय चुना और उसमें वह सफल हुईं।

अमेरिका में कार्यरत है शेफालिका

अपने मेहनत के दम पर शेफालिका आज लोगों के लिए प्रेरणा बन गई हैं। वह पिछले चार महीने से अमेरिका की टेक्सास स्टेट की डेलस सिटी में अमेजन के कार्यालय में कार्यरत हैं। अमेजन द्वारा उन्हें 1.10 करोड़ रुपये के पैकेज मिलने पर उनके परिवार के लोग भी काफी खुश हैं। उनके परिवार के लोगों ने भी उनका पूरा सहयोग किया है। आज अपने परिवार के सहयोग से ही वह इतने अच्छे मुकाम पर हैं।

Most Popular