HomeझारखंडRanchi news- Jharkhand News: झारखंड के सिमडेगा में बच्चे को अगवा कर...

Ranchi news- Jharkhand News: झारखंड के सिमडेगा में बच्चे को अगवा कर दो लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

रवि प्रकाश सिन्हा, रांची/सिमडेगाझारखंड सिमडेगा पुलिस ने रविवार को अगवा हुए पांच साल के बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। इसे साथ ही तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने 24 घंटे के अंदर यह कार्रवाई की है। दो लाख रुपए की फिरौती के लिए बच्चा को बदमाश स्कूटी पर उठा ले गए थे। सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि चटकटोली लचरागढ़ निवासी राजेश सिंह के पांच साल के पुत्र का अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद दो लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। फिरौती नहीं देने पर जान मार देने की धमकी दी गई।

उन्होंने बताया रविवार शाम पुलिस को बच्चे के अपहरण की घटना की जानकारी मिली। जिसके बाद बानो और कोलेबिरा थाना प्रभारी की अगुवाई में एक टीम गठित कर अपहरणकर्ताओं के पीछे लगाया गया। पुलिस अधीक्षक खुद बानो में कैंप करते रहे। पुलिस ने संभावित ठिकानों की तलाशी शुरू की और अपहरण करने वालों की घेराबंदी में सफल रही। पुलिस ने वह स्कूटी भी जब्त कर ली है, जिस पर बच्चे को ले जाया गया था।

आरोपियों के नाम धनंजय सिंह, ध्रुव साय, अधिन लुगून शामिल हैं। तीनों की उम्र 19 साल है और वे बानो थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। सिमडेगा के एसपी ने बानो और कोलेबिरा के थाना प्रभारी को इस कार्रवाई के लिए प्रशस्ति पत्र के साथ पांच- पांच हजार रुपए का इनाम दिया है। साथ ही बच्चे को उसके पिता को सौंप दिया गया है।

Most Popular