Ranchi news- झारखंड सरकार गिराने की साजिश: कांग्रेस विधायकों ने दी अपनी-अपनी सफाई, विधायक दल के नेता बोले- दिल्ली भेजेंगे रिपोर्ट

झारखंड सरकार गिराने की साजिश: कांग्रेस विधायकों ने दी अपनी-अपनी सफाई, विधायक दल के नेता बोले- दिल्ली भेजेंगे रिपोर्ट

हाइलाइट्स

  • दिल्ली जाने को लेकर कांग्रेस विधायकों ने दी अपनी-अपनी सफाई
  • कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर विधायकों ने दी अपनी सफाई
  • बीजेपी के इस कोशिश से सरकार की सेहत पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं: उरांव
  • डॉ इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला समेत अन्य विधायक गए थे दिल्ली
  • रांचीझारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के कथित तौर पर रची गयी साजिश में तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के कई विधायक संदेह के घेरे में है। इन विधायकों ने बुधवार को रांची में पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव से मिलकर अपनी सफाई दी। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा है कि वे अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेंगे। वहीं पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह भी जल्द ही झारखंड आएंगे और पूरी स्थिति की जानकारी लेंगे।

    कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने पार्टी के दो विधायकों इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला के दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात को महज इत्तेफाक बताया है और दावा किया गया पार्टी के सभी विधायक पूरी तरह से एकजुट है। राज्य में गठबंधन सरकार पर कोई संकट नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी अभी पूरे मामले की समीक्षा कर रही हैं।

    हेमंत सरकार गिराने की साजिश, होटल के CCTV में दिखे महाराष्ट्र बीजेपी नेता के साथ झारखंड के चार विधायक!

    बीजेपी के इस कोशिश से सरकार की सेहत पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं: उरांवइस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने भी कहा कि बीजेपी के इस प्रयास से सरकार की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। गिरफ्तार आरोपियों और विधायकों के एक ही पीएनआर नंबर पर दिल्ली जाने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इससे यह साबित नहीं होता कि वे लोग उनके पैसे से ही दिल्ली गये है, कभी-कभी ऐसा होता है कि टिकट के लिए लंबी कतार देखकर लोग आगे वाले से ही टिकट ले लेने का आग्रह करते हैं। उन्होंने आरोपियों के स्वीकारोक्ति बयान पर कहा कि पुलिस के समक्ष स्वीकार करने से कुछ नहीं होता है, कभी-कभी किसी को फंसाने के लिए इस तरह की बात कर दी जाती है, मजिस्ट्रेट के सामने दिया गया बयान ही मायने रखता है।

    Jharkhand News : ‘हेमंत सरकार गिराने के लिए मिला था नकद और मंत्री पद का ऑफर’, झारखंड कांग्रेस के MLA का दावा, वायरल फोटो पर भी सफाईइरफान अंसारी के चेहरे पर तनाव साफ नजर आयाइधर, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम से मुलाकात कर बाहर निकले इरफान अंसारी के चेहरे पर तनाव साफ नजर आया। मीडिया से बचते हुए वे वहां से निकलने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान कार में बैठने के दौरान इरफान अंसारी ने कहा कि 25 वर्षों के लिए झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनायी गयी है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत पार्टी विधायकों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इस बैठक में विधायक उमाशंकर अकेला, अंबा प्रसाद, पूर्णिमा नीरज सिंह, नमन विक्सल कोंगाड़ी और भूषण बाड़ा भी पहुंचे थे।

    हेमंत सोरेन की ‘कुर्सी’ की साजिश में सत्तापक्ष के कई MLA भी शामिल! दिल्ली में BJP के बड़े नेताओं से कांग्रेस विधायकों की मुलाकात

    बात-बात पर शिकायत लेकर दिल्ली जाने वाले विधायक सफाई नजर देते आ रहे हैसरकार गिराने की साजिश में तीन लोगों की गिरफ्तारी, आरोपियों के स्वीकारोक्ति बयान और कई खुलासे से कांग्रेस विधायकों खासे परेशान नजर आ रहे हैं। कुछ दिन पहले तक बात-बात तक प्रदेश नेतृत्व और हेमंत सोरेन सरकार की शिकायत करने दिल्ली पहुंच जाने वाले कांग्रेस विधायक आज प्रदेश नेतृत्व के सामने ही अपनी सफाई देते नजर आये। सफाई देने वाले पार्टी विधायकों को यह महसूस हो रहा है कि अगर इस नाजुक मौके पर प्रदेश नेतृत्व की ओर से किसी तरह की शिकायत आलाकमान से कर दी जाती है, तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है और भविष्य की संभावनाओं पर कुठाराघात हो सकता है।

    हेमंत सरकार गिराने की साजिश में गिरफ्तार तीन आरोपियों की हुई पहचान, बीजेपी सांसद ने पूछा- साजिशकर्ता राहुल गांधी तो नहीं?

    डॉ इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला समेत अन्य विधायक गए थे दिल्लीगौरतलब है कि आज प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव और विधायक दल के नेता के समक्ष सफाई देने पहुंचे विधायक डॉ इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला समेत अन्य विधायक कुछ दिन पहले दिल्ली गये थे और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह से मुलाकात कर प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली थी।