PhonePe से करते हैं मोबाइल रिचार्ज तो अब देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज, जानिए पूरी खबर

अगर फोनपे वॉलेट से मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। PhonePe ने 50 रुपये से अधिक के रिचार्ज के लिए किए गए मोबाइल रिचार्ज पर प्रोसेसिंग शुल्क लेना शुरू कर दिया है। वॉलमार्ट समूह की डिजिटल भुगतान फर्म UPI के माध्यम से भी प्रति लेनदेन 1 रुपये से 2 रुपये तक की प्रोसेसिंग फीस ले रही है।

गूगल पे और पेटीएम नहीं ले रहे कोई शुल्क।

PhonePe जाहिर तौर पर पहला डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म है जिसने UPI- आधारित मोबाइल रिचार्ज के लिए प्रोसेसिंग शुल्क लेना शुरू कर दिया है। GooglePe और Paytm जैसे इसके प्रतियोगी वर्तमान में UPI रिचार्ज के लिए ग्राहकों से कोई शुल्क नहीं लेते हैं।

देना होगा इतना चार्ज।

“रीचार्ज पर, हम एक बहुत छोटे पैमाने पर प्रयोग चला रहे हैं जहां कुछ उपयोगकर्ता मोबाइल रिचार्ज के लिए भुगतान कर रहे हैं। 50 रुपये से कम के रिचार्ज पर शुल्क नहीं लिया जाता है, 50 रुपये से 100 रुपये के बीच के रिचार्ज पर 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के लिए 2 रुपये का शुल्क लिया जाता है। अनिवार्य रूप से, प्रयोग के एक हिस्से के रूप में, अधिकांश उपयोगकर्ता या तो कुछ भी भुगतान नहीं कर रहे हैं या 1 रुपये का भुगतान कर रहे हैं।

UPI लेन-देन में फोनपे है नंबर वन।

वर्तमान में, PhonePe को तृतीय-पक्ष ऐप्स के बीच UPI लेनदेन के मामले में सबसे बड़ा हिस्सा प्राप्त है, जिसके बाद GooglePay है। सितंबर 2021 में, ऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर 165 करोड़ से अधिक UPI लेनदेन देखे थे, जिसमें 40 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी दर्ज की गई थी।