Live News – गांव में घुसी भूखी शेरनी, गाय का किया शिकार, देखते रह गए गांववाले

नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat) के गिर (Gir) में शेर और बाघ (Lion) बड़ी तादाद में संरक्षित क्षेत्र में रहते हैं. गिर के जंगलों में इन शेरों को साफ देखा जा सकता है. लेकिन कभी-कभी ये खूंखार जानवर जंगल से निकलकर गांवों में घुस जाते हैं. इन गांवों में ये जानवर पालतू जानवरों या मवेशियों का शिकार भी करते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ रविवार को. जिले के रामपुरा गांव में एक शेरनी ने घुसकर गाय का शिकार किया है.

यह घटना रामपरा गांव में हुई. रविवार को सुबह एक शेरनी जंगल से निकलकर गांव में घुस गई. इसके बाद वहां एक गाय का शिकार किया. उसके गांववालों के सामने गाय को मारा और निवाला बनाने लगी. इस दौरान गांववाले शेरनी से कुछ ही मीटर की दूरी पर खड़े होकर सब देख रहे थे. गांववालों ने इस दौरान शेरनी के शिकार का वीडियो बनाया और फोटो भी लीं.

गांव के सरपंच जगदीश भाई तलाविया ने जानकारी दी कि रविवार को सुबह गांव में तीन से चार शेर और शेरनियां घुसे थे. गांव में उन्‍होंने एक गाय का शिकार सबके सामने किया. जब इस घटना को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई तो दो शेर वापस जंगल लौट गए. लेकिन शेरनी ने शिकार नहीं छोड़ा और गाय को खाती रही. इस दौरान मौके पर वन विभाग का दल पहुंच गया. उसने शेरनी का वापस जंगल में भगा दिया.