HomeझारखंडJharkhand News- मुख्यमंत्री ने कहा- सरकार और हमारे सहयोगी दलों ने सोच-समझकर...

Jharkhand News- मुख्यमंत्री ने कहा- सरकार और हमारे सहयोगी दलों ने सोच-समझकर किया है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर प्राथमिकी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सख्त लहजे में कहा कि हमारे आरबीआई खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं। राज्य की बिजली काटी जा रही हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश द्वारा तीन महीने के अंदर सत्ता परिवर्तन के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रही है। लोकतंत्र की हत्या धन-बल पर करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह का बयान देने का मतलब है कि भाजपा को चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। देश के लिए बीजेपी का यह कृत्य घातक होगा। यूपीए के कितने विधायक भाजपा के टच में है के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने विधायकों को खरीदने के लिए दुकान खोल कर रखी है क्या। उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों के कारण ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज की गई है और इस मामले की सघनता से जांच होगी। जांच में सत्ता परिवर्तन के भाजपा के इरादे का पर्दाफाश किया जाएगा। दुमका स्थित खिजुरिया आवास में दुमका और बेरमो उपचुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को सीएम हेमंत सोरेन मीडिया से बात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव प्रचार के बाद उनका पूरा फोकस राज्य को कोरोना संक्रमण से निकालने और विकास को पटरी पर ले जाने का है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले जो संकेत मिलते हैं, उसमें दोनों सीट महागठबंधन के खाते में जाती दिख रही है।

हमारे आरबीआई खाते से पैसे निकाले जा रहे हैंमुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि हमारे आरबीआई खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं। राज्य की बिजली काटी जा रही हैं। हमारे कॉन्फिडेंस के बगैर खनन का निजीकरण किया जा रहा है। यह सब केंद्र के निर्देश पर हो रहा है।

मेरे 30 विधायक, कितने वंशवाद से जुड़े हैंभाजपा के वंशवाद के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आदिवासी और गैर आदिवासी की बात करते हैं, वंशवाद की बात करते हैं। आप हमें बताइए मेरे 30 विधायक हैं। कितने वंशवाद से जुड़े हैं। जबकि भाजपा में भानु प्रताप शाही से लेकर ना जाने कितने मामले वंशवाद को दिखाते हैं।

हम इन छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान नहीं देतेभाजपा प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम क्यों गिरफ्तार करें। इनके जैसा लाठी चलाने वाली पार्टी नहीं है। हमारा दिल बड़ा है। हमने पूर्व में भी मुख्यमंत्री रघुवर दास का केस वापस लिया है। हम इन छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन अगर कोई सरकार को परेशान करेगा या गलत दिशा की ओर ले जाएगा तो हम कानून सम्मत कार्रवाई करने से नहीं चूकेंगे।

उद्योग लगाने के लिए सीएनटी और एसपीटी एक्ट में रास्ता तलाशने के लिए होगा विचार विमर्शमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही राज्य में औद्योगिक कल-कारखाने स्थापित करने को लेकर पहल करने जा रही है। उद्योगों को लगाने के लिए हमें जमीन की आवश्यकता होगी। राज्य में सीएनटी और एसपीटी एक्ट का कानून है। इस दिशा में राज्य सरकार राज्य के पारंपरिक व्यवस्था के जो हिस्सेदार हैं, ग्रामसभा हैं, उनसे बातचीत कर औद्योगिक क्षेत्र घोषित करेगी। जहां पर उद्योग लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगों से रोजगार सृजन होगा और राज्य वासियों की आय में वृद्धि होगी।

स्कॉलरशिप घोटाले की होगी जांचमुख्यमंत्री ने दुमका विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी डॉ. लुईस मरांडी पर अपने कल्याण मंत्री के कार्यकाल के दौरान आदिवासी, दलित, पिछड़े बच्चों की डीबीटी ट्रांसफर में स्कॉलरशिप घोटाले करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के संज्ञान में यह मामला आया है। हमने मुख्य सचिव को जांच का निर्देश दिया है। जल्द ही जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे आज बाजार में बिकने को तैयारकेंद्र पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सदन में कुछ और बोलती है और करती कुछ और है। सरकार के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सदन में कहते हैं कि रेलवे का निजीकरण नहीं होगा। लेकिन आज रेलवे का निजीकरण तो दूर बाजार में बिकने को तैयार है। कोई भी खरीद सकता है। केंद्र सरकार की किसान नीति किसानों को मारने के लिए बनाई गई है।

Most Popular