Jharkhand Live News – वकील मनोज झा की हत्या पर झारखंड हाईकोर्ट सख्त, एसएसपी को किया तलब

झारखंड हाईकोर्ट ने अधिवक्ता मनोज झा की दिनदहाड़े हत्या पर सख्ती दिखाई है। चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत ने बुधवार को रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा को तलब किया। इसके बाद एसएसपी ऑनलाइन हाजिर हुए।

चीफ जस्टिस ने एसएसपी से कहा कि दिनदहाड़े अधिवक्ता की हत्या होना गंभीर मामला है। एसएसपी को जांच में तेजी लाने और स्पीडी ट्रायल करने को कहा। चीफ जस्टिस ने कहा कि एडवोकेट एसोसिएशन ने उन्हें पत्र लिख घटना की जानकारी दी है। एसोसिएशन इस मामले की जांच तेजी से करने और स्पीडी ट्रायल करने को कहा है। यह मांग उचित भी है। हालांकि अदालत ने कहा कि इस पत्र को फिलहाल जनहित याचिका में तब्दील नहीं किया जा रहा है, लेकिन कोर्ट इस मामले पर नजर रखेगी। एसएसपी ने अदालत को बताया कि जांच तेजी से की जा रही है। पुलिस इस मामले का खुलासा करने के नजदीक पहुंच गई है। जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मंगलवार को हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में कहा था कि अधिवक्ता लोगों को न्याय दिलाने के लिए केस लड़ते हैं, लेकिन इस घटना से सभी अधिवक्ता सदमे में हैं। पत्र में इस मामले की हाईकोर्ट के जज की निगरानी में एक निश्चित समय अवधि में जांच पूरी करने की मांग की गई थी। इधर, रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला था और एसएसपी से मिलकर इस घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी।