HomeबिहारBihar Weather : लम्बे समय बाद प्रदेश के इन 21 जिलों में...

Bihar Weather : लम्बे समय बाद प्रदेश के इन 21 जिलों में बारिश होने का आसार , मौसम विभाग ने इन जिलों में ब्रजपात का पूर्वानुमान लगाया…

बिहार में लगातार मानसून कमजोर हो रहा है। जिससे राज्य के कई हिस्सों में सुखाड़ की स्थिति बन गयी है , वैसे तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। लेकिन आखिरी बार मूसलाधार बारिश पिछले 15 दिनों से नहीं रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश को लेकर भविष्वाणी की है , जिसमें उन्होने ने बताया कि राज्य के 21 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि कहीं भी तेज या मूसलाधार वर्षा का पूर्वानुमान नहीं किया गया है। उत्तर पूर्व बिहार से कई जिलों में आज वज्रपात हो सकती है। नागरिकों से सचेत रहने की अपील की गई है।

इन जिलों में बारिश के आसार

राज्य के जिन जिलों में मौसम विभाग पटना ने वर्षा होने के अनुमान लगाया है उनमें किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, बेगूसराय, रोहतास, कैमूर लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, नवादा, गया जहानाबाद, अरवल और औरंगाबाद शामिल हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में इन जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया गया है।

इन जिलों में वज्रपात का पूर्वानुमान

मौसम विभाग द्वारा उत्तर पूर्व बिहार में वज्रपात की संभावना जताई गई है। इसमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया शामिल हैं। इन जिलों में नागरिकों को वज्रपात से सचेत रहने की सलाह दी गई है। बताया गया है कि यहां 30 से 40 किमी प्रतिघंटा के दर से हवा चलेगी और मेघगर्जन भी होगा।

Most Popular