HomeबिहारBihar news- Bihar Corona Update : नीतीश क्यों बुला रहे हैं सभी...

Bihar news- Bihar Corona Update : नीतीश क्यों बुला रहे हैं सभी प्रवासी बिहारियों को वापस? समझिए इशारा…

हाइलाइट्स:

  • कोरोना के मामलों में जरूरी कदम उठाने और सतर्कता बरतने के निर्देश
  • ‘जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं वे जरुर वापस आएं, बेहतर होगा’
  • पत्रकारों के भी कोविड-19 वैक्सीनेशन की व्यवस्था करें- नीतीश कुमार
  • लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क और सजग करते रहना होगा- नीतीश कुमार
  • पटनासर्वदलीय बैठक से पहले नीतीश कुमार ने अपनी तैयारी पुख्ता कर ली। सभी आंकड़ों को अपडेट कर लिया गया। शनिवार की बैठक में आए सुझावों पर रविवार का फैसला निर्भर करेगा। इस दौरान प्रवासी बिहारियों को लेकर भी चर्चा की गई।

    सभी आंकड़ों से सीएम नीतीश अपडेटबिहार में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग की। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य में कोविड-19 की ताजा हालात से अवगत कराया। उन्होंने रोजाना जांच, मरीजों की संख्या, प्रति 10 लाख पर जांच की संख्या, जिलावार एक्टिव केसेज, रिकवरी रेट, कुल जांच, आरटीपीसीआर जांच और टीकाकरण के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी। कोविड अस्पतालों में बेडों की उपलब्धता और अक्सीजन सिलेंडर के संबंध में भी नीतीश कुमार को बताया। प्रत्यय अमृत ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी जिलाधिकारियों के साथ सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों और दूसरे जनप्रतिनिधियों से कोरोना को लेकर बैठक की गई, जिसमें भी कई महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं। Bihar Corona : बिहार में कोरोना जांच के नाम पर ‘महाखेल’! जान जाएंगे तो माथा पीट लेंगेप्रवासियों को लेकर भी सरकार का इशाराबैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में कोरोना के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इस पर पूरी नजर रखें और जिन क्षेत्रों में कोरोना के मामले आ रहे हैं, उसमें विशेष सतर्कता बरतें और सभी जरूरी कदम उठाएं। कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण में भी और तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को भी कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं वे अगर बिहार वापस आना चाहते हैं तो वे जरूर वापस आएं, यह बेहतर होगा। दरअसल ऐसे आंकड़ें हैं कि प्रवासियों की वजह से राज्य में कोरोना ज्यादा फैल रहा है। राज्य सरकार चाह रही है कि जिसको भी वापस लौटना है वो जल्द आ जाएं। ताकि आगे कुछ बड़े फैसले लेने में सुविधा होगी। Bihar Corona Breaking : क्या लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा बिहार? 16 मई तक जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम बंदअस्पतालों की जरुरतों को पूरे करने के निर्देशमुख्यमंत्री ने कहा कि दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त रखें ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो। कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में सारी तैयारी पूरी रखें। लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क और सजग करते रहना होगा। लोग मास्क का जरूर प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रहें, हमेशा साबुन से हाथ धोते रहें। लोग सचेत और सजग रहेंगे तो संक्रमण का खतरा कम से कम होगा। बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चैधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार और मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह मौजूद थे।

    Lockdown in Bihar : सुनिए… सर्वदलीय बैठक के पहले हाई लेवल मीटिंग करने के बाद नीतीश कुमार ने क्या कहा

    रविवार को जिलाधिकारियों के साथ बैठकपत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर बैठक हुई। राज्यपाल ने ऑल पार्टी मीटिंग के लिए सभी दलों को कल निमंत्रित किया है। सर्वदलीय बैठक में कोरोना को लेकर जो भी काम किए जा रहे हैं, उसकी सारी जानकारी सभी दलों के लोगों को दी जाएगी। शनिवार की बैठक में सभी दलों की बातें सामने आएंगी, जो भी उपयोगी सुझाव होंगे उस पर निर्णय लिए जाएंगे। इसके बाद रविवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ भी बैठक होगी। जिसमें सारी चीजों की जानकारी ली जाएगी और उसके आधार पर आगे फैसला लिया जाएगा।

    Most Popular