HomeबिहारBihar Live News - HDFC बैंक लूट: लुटेरे गैंग की बिहार पुलिस...

Bihar Live News – HDFC बैंक लूट: लुटेरे गैंग की बिहार पुलिस ने की पहचान? जल्द होगी गिरफ्तारी

बिहार की एचडीएफसी बैंक में लूटपाट करने वाले गैंग का पुलिस ने पता लगा लिया है। पुलिस उनके बहुत करीब पहुंच गई। नगर थाना क्षेत्र के जढुआ स्थित एचडीएफसी बैंक से हुई एक करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपए की लूट में पुलिस टीम ने लूट में शामिल अपराधियों की पहचान लगभग कर ली है। लूटकांड के तार मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और पटना जिले से भी जुड़ रहे हैं, जिसे लेकर तीनों जिलों की पुलिस के साथ वैशाली पुलिस संपर्क में है। इसके साथ ही पुलिस सूत्र बताते हैं कि जिस गैंग ने समस्तीपुर के ताजपुर में एसबीआई में लूट और मुजफ्फरपुर के मनियारी स्थित पीएनबी बैंक में लूट का प्रयास किया था, वही गैंग इस लूटकांड में शामिल है। पुलिस गैंग से जुड़े अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है। पुलिस ने आधा दर्जन संदिग्धों को विभिन्न स्थानों से उठाया है और पूछताछ की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार 19 मई को समस्तीपुर के ताजपुर थाना क्षेत्र स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में छह की संख्या में घुसे अपराधियों ने सात लाख रुपये लूट लिये थे। एसबीआई बैंक की इस शाखा में जिस तरह लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, ठीक इसी तरह एचडीएफसी बैंक में भी लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। ताजपुर में अपराधियों ने लगभग 11 बजे ही बैंक के अंदर प्रवेश कर लिया था, ठीक इसी तरह एचडीएफसी बैंक में भी अपराधी 10:22 में बैंक के अंदर घुस गए थे। पुलिस सूत्र बताते हैं कि ताजपुर बैंक लूट के दौरान अपराधियों ने जिस प्रकार के कपड़े पहन रखे थे, ठीक उसी प्रकार एचडीएफसी बैंक लूट में शामिल अपराधियों ने कपड़े पहन रखे थे। 

लूट की घटना को अंजाम नहीं दे पाये थे
इसके साथ ही मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र के सोनबरसा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में भी अपराधी लूट की नियत से एक जून को घुसे थे, लेकिन बैंक में सजग ग्राहक और बैंककर्मियों ने तुरंत हूटर बजा दिया था, जिस कारण अपराधी बैंक लूट की घटना को अंजाम नहीं दे पाये थे। पीएनबी में तीन की संख्या में अपराधी अंदर घुसे थे और चौथा अपराधी बैंक के बाहर हीं मौजूद था। लेकिन हूटर बजते हीं सभी अपराधी बैंक लूट की घटना को अंजाम नहीं दे पाये थे। 

अपराधियों की पहचान की गई 
पुलिस सूत्र द्वारा दोनों घटनाओं में शामिल अपराधियों की संलिप्तता एचडीएफसी लूट कांड में बताई जा रही है। इस गैंग से जुड़े अपराधियों की पहचान की गई है। जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। दूसरी ओर एचडीएफसी लूटकांड में पुलिस ने आधा दर्जन संदिग्धों को उठाया है। जिनसे विभिन्न स्थानों पर पूछताछ की जा रही है। एसआईटी की टीम भगवानपुर में कई संदिग्धों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस अधिकारी बताते हैं कि अभी तक इस कांड में कुछ खास बताने लायक नहीं है, जैसे ही कुछ सफलता मिलती है, जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। 

लुटेरों जैसे कपड़े के फेर में घंटों फंसे रहे दो फल व्यापारी
सीवान से हाजीपुर पहुंचे दो केला व्यवसायी शुक्रवार के दिन लुटेरों जैसे कपड़े पहने होने के कारण फेर में पड़ गए। एचडीएफसी बैंक लूट में शामिल अपराधियों में से एक अपराधी ने जिस तरह का शर्ट पहना था, ठीक उसी तरह का कपड़ा एक व्यापारी पहने हुए था। इसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस टीम ने दोनों को उठा लिया और इन दोनों के बारे में छानबीन में जुट गई। बताया जाता है कि दोनों व्यापारी केला खरीदने जढुआ अहले सुबह ही पहुंच गए थे। इन दोनों में से एक ने लाल रंग का चेक शर्ट पहना था, इसी तरह का शर्ट बैंक लूट में शामिल एक अपराधी ने पहन रखी था। लूट की सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद लगभग सभी के पास पहुंच गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसी तरह का शर्ट पहने एक व्यक्ति के बारे में सूचना दी और पुलिस ने दोनों को उठा लिया। हालांकि दोनों से पूछताछ के बाद दोनों के व्यापारी होने की बात सामने आ गई है और खबर लिखे जाने तक पुलिस इन दोनों को छोड़ने की कार्रवाई में जुट गई थी।

Most Popular