HomeबिहारBihar Live News - Bihar: मायागंज अस्पताल के अधीक्षक हटाए गए, ICU...

Bihar Live News – Bihar: मायागंज अस्पताल के अधीक्षक हटाए गए, ICU में कोरोना मरीजों संग बिना PPE किट पहने मिले परिजन

मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत को पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास को प्रभारी अधीक्षक बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार को अस्पताल के निरीक्षण के बाद यह कदम उठाया है। डॉ. असीम कुमार दास को तत्काल पदभार ग्रहण करने के लिए कहा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक विभाग के प्रधान सचिव ने आईसीयू में परिजनों के बिना पीपीर्ई किट के लापरवाही से मौजूद रहने के कारण यह कदम उठाया है। 

बुधवार को सूबे के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत, अतिरिक्त सचिव डॉ. कौशल किशोर और बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमएसआईसीएल) के एमडी प्रदीप कुमार ने बुधवार को करीब 53 मिनट तक अस्पताल का निरीक्षण किया, लेकिन 10 मिनट की बैठक व इतने ही समय के निरीक्षण में अस्पताल की आईसीयू में कोरोना मरीजों के इलाज और उनके लिए मौजूद स्वास्थ्य सेवाओं की कलई खुल गई। 

भागलपुर में संक्रमितों की संख्या 10000 पार
भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अब तक 10 हजार 65 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 9728 स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 250 है। कोरोना से जिले में अभी तक 87 मौतें हो चुकी हैं। बुधवार को जिले में 82 कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि एक की मौत हो गयी। जिले में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 1.02 प्रतिशत हो गयी है। जबकि तीन दिन पहले यह दर 0.92 प्रतिशत थी। पिछले सात दिनों में जिले के चार कोरोना मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।  

पटना में सर्वाधिक 522 नए संक्रमित मिले 
पटना में सर्वाधिक 522 नए कोरोना संक्रमित मिले।  वहीं एक की मौत हो गई। पटना में लगभग नौ महीने बाद सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इससे पहले इससे ज्यादा संक्रमित जुलाई में मिले थे। गया में 128, मुजफ्फरपुर में 74, जहानाबाद में 68, अरवल में 33, औरंगाबाद में 31, बेगूसराय में 27, भोजपुर में 39, दरभंगा में 14, पूर्वी चंपारण में 19, गोपालगंज में 31, कैमूर में 13, लखीसराय में 14, मधेपुरा में 21, मधुबनी में 18, मुंगेर में 32, नालंदा में 22, नवादा में 21, पूर्णिया में 23, रोहतास में 34, सहरसा में 30, सारण में 33, शेखपुरा में 17, सीतामढ़ी में 14, सीवान में 32, वैशाली और पं चंपारण में 28-28 नए संक्रमितों की पहचान हुई, जबकि अन्य जिलों में 10 से कम नए संक्रमित मिले। स्वस्थ होनेवालों की संख्या में कमी और ज्यादा संक्रमितों के आने से एक्टिव संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

Most Popular