HomeबिहारBihar Live News - लोजपा में फूट को लेकर JDU ने चिराग...

Bihar Live News – लोजपा में फूट को लेकर JDU ने चिराग पर कसा तंज, आरसीपी सिंह बोले-जो जैसा बोएगा वैसा ही काटेगा

लोक जनशक्ति पार्टी में फूट को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने चिराग पासवान पर निशाना साधा है। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जो जैसा काटेगा वैसा ही काटेगा। उन्‍ळोंने कहा कि पुरानी कहावत है कि जो जैसा बोता है वैसा ही पाता है। उन्होंने चिराग पासवान पर तंज कसते हुए कहा कि बिना मेहनत के पद मिलना आसान होता है, लेकिन उसे पचाना सबके लिए आसान नहीं होता है। 

उन्‍होंने कहा कि लम्‍बी रेस का घोड़ा बनने के लिए स्थिर होना होता है। सुबह में कुछ और शाम में कुछ नहीं चलेगा। पिछले विधानसभा चुनाव में लोजपा के एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने के फैसले पर उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में लोजपा ने अलग लाइन ली। इस वजह से उनकी पार्टी के लोग परेशान थे। इसी के कारण उन्‍होंने ऐसा फैसला लिया है। उन्‍होंने कहा कि वे जहां जाना चाहेंगे वहां उनका स्‍वागत होगा। 

जदयू अध्‍यक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रहे स्‍व.रामविलास पासवान की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि वह एक अच्‍छे नेता थे। 2019 के चुनाव में जदयू ने उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। प्रदेश में 39 सीटें जीती थीं। गौरतलब है कि रविवार को पशुपति पारस के नेतृत्‍व में पार्टी के 6 सांसदों में से 5 सांसदों ने चिराग पासवान के खिलाफ बगावत कर दी थी। सोमवार को चिराग को हटाकर पशुपति पारस पासवान को संसदीय दल का नया नेता चुन लिया गया है। चाचा के इस कदम के बाद लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान बिल्कुल अकेले पड़ गए हैं। बागी सांसदों ने उन्‍हें राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मानने से भी इनकार कर दिया है। जिन पांच सांसदों ने चिराग से अलग होने का फैसला लिया है उनमें पशुपति पारस पासवान (चाचा), प्रिंस राज (चचेरे भाई), चंदन सिंह, वीणा देवी, और महबूब अली केशर शामिल हैं। अब चिराग पार्टी में बिल्‍कुल अकेले रह गए हैं।

Most Popular