HomeबिहारBihar Live News - मेडिकल बनवाने का झांसा देकर MBBS छात्र के...

Bihar Live News – मेडिकल बनवाने का झांसा देकर MBBS छात्र के खाते से 60 हजार ठगे, साइबर अपराधियों की करतूत जानकर हो जाएंगे हैरान

साइबर अपराधियों का एक और कारनामा सामने आया है। इस बार शातिर ने नेपाल में एमबीबीएस के छात्र व पटना पीएमसीएच के पल्मोनरी विभाग के डॉ. सुनील कुमार अग्रवाल के बेटे शोभित कुमार को अपना निशाना बनाया। शातिर ने उसके खाते से कुल 59 हजार 999 रुपये उड़ा दिये। इस मामले में पीड़ित की ओर से पीरबहोर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

पीड़ित के मुताबिक वह कदमकुआं थाना क्षेत्र के ठाकुरबाड़ी में रहता है। पिछले दिनों वह नेपाल से पटना आया। उसका खाता एसबीआई चौहट्टा ब्रांच में है। 11 जून की सुबह करीब 10 बजे खुद को आर्मी का जवान बताते हुए शातिर ने पहले उसे फोन किया। बाद में मेडिकल बनवाने का झांसा देकर छात्र के वाट्सएप पर अपनी फोटो, पैन, आधार कार्ड भी भेजा। आधार व पैन कार्ड पर शातिर का नाम सतीश लिखा है। दोपहर दो बजे उसने दोबारा शोभित को फोन किया। झांसे में लेने के बाद उसने मेडिकल बनवाने के लिए डॉक्टर के बेटे से अपना फोन पे खोलने की बात कही। 

झांसे में आने पर डाक्टर के बेटे ने जैसे फोन पर खोला और यूपीआई नंबर डाला वैसे ही उसके खाते से 20 हजार की रकम कट गई। मोबाइल में रकम कटने का मैसेज देखकर उसने फोन कर शातिर से पैसे लौटाने की जिद की। इस पर शातिर ने कहा कि पहले आप मुझे अपने फोन पे से 100 रुपये ट्रांसफर कीजिए। यदि पैसा आपके खाते में रिफंड नहीं होता है तो मुझे बताइए। उसकी बातों में आकर छात्र ने उसके खाते में 100 रुपये भेजे। इस पर शातिर ने उसे 200 रुपये खाते में भेजे। 

200 रुपये आने पर डॉक्टर के बेटे को यकीन हो गया कि वह शातिर नहीं है। शातिर ने फिर उससे कहा कि 39 हजार 999 रुपये भेजिए। इसके बाद आपका पूरा पैसा रिफंड हो जाएगा। उसकी बातों में आकर डाक्टर के बेटे ने अपने फोन पे से उसके खाते में 39,999 रुपये भेज दिये। इसके बाद शातिर ने अपना मोबाइल ऑफ कर लिया। थाना प्रभारी पीरबहोर रिजवान अहमद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Most Popular