HomeबिहारBihar Live News - बेतिया में कटहा नदी की तेज धारा में...

Bihar Live News – बेतिया में कटहा नदी की तेज धारा में बह गया पुल का एप्रोच, लगातार बारिश से बढ़ीं मुश्किलें

मानसून की दस्‍तक के साथ ही नागरिकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बेतिया में शहर से लेकर गांवों तक इसका असर देखने को मिल रहा है। सोमवार से लगातार हो रही बारिश के बीच गौनाहा के मर्जदी में पुल का एप्रोच पथ बह गया। यह पथ कटहा नदी की तेज धारा को बर्दाश्‍त नहीं कर पाया। एप्रोच बहने से गांव के करीब दो हजार लोगों की आबादी प्रभावित हो गई है। 

मर्जदी गांव भितिहरवा पंचायत के अंतर्गत पड़ता है। उधर, शहरी इलाके में भी पानी की वजह से दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा रहा है। बारिश ने जलनिकासी व्‍यवस्‍था को लेकर नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी है। मौसम विभाग ने इस साल मानसून में अच्छी बारिश की भविष्‍यवाणी की है। इस भविष्‍यवाणी से शहरवासी डरे हुए हैं कि कहीं उनके लिए कोई बड़ी दिक्‍कत न खड़ी हो जाए। लोगों का कहना है कि तीन दिन की चक्रवाती बारिश ने ही शहर का बुरा हाल कर दिया है। जगह-जगह जलजमाव की स्थिति है। उनके मुताबिक यदि मानसून के दौरान ज्‍यादा बारिश हुई तो हालात नरकीय होंगे। 

सोमवार से लगातार हो रही बारिश से नगर के सभी वार्डों के अलावा मुख्य सड़कों पर भी पानी लगा है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बाजारों में ज्‍यादातर दुकानें बंद हैं। हालांकि गर्मी से लोगों को राहत जरूर मिली है। बारिश के बीच नगर निगम की गाड़ियां जाम नालों की सफाई में भी जुटी रहीं। 

Most Popular