HomeबिहारBihar Live News - बिहार में रफ्तार का कहर, झोपड़ी में घुसा...

Bihar Live News – बिहार में रफ्तार का कहर, झोपड़ी में घुसा ट्रक, सो रहे टेंपो चालक को रौंद डाला, घर के इकलौते कमाने वाले की मौत से सदमे में परिवार

भागलपुर जिले के सबौर एनएच-80 पर पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप गुरुवार देर रात लगभग 12 बजे कहलगांव की तरफ से आ रहे छरी लदे अनियंत्रित ट्रक मो. अंजुम की झोपड़ी में घुस गया। जहां सोए अवस्था में टेंपो चालक (26) मो. परवेज को रौंद डाला, उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित लोगों ने भाग रहे ट्रक चालक व खलासी को कब्जे में लेकर एनएच 80 को एक घंटा तक शव रख जाम कर दिया। मृतक चमड़ा गोदाम असरगंज थाना, जिला मुंगेर निवासी मो. रियाज का पुत्र बताया जाता है। सबौर सफियागढ़ी में चाचा के पास रहता था।

घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने सबौर पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के कब्जे से ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया। जाम कर रहे लोगों को थाना अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि उचित कार्रवाई एवं मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलवाने का प्रयास किया जायेगा, तब लोगों ने जाम हटाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर मृतक के परिजनों को असरगंज में घटना की सूचना दी गयी है। शुक्रवार की सुबह सबौर पहुंचे मृतक के पिता मो. रियाज ने कहा कि मेरा पुत्र सफियागढ़ी सबौर में मेरे भाई के पास रहता था। रात्रि में टेंपो ठीक करवा कर खाना खाकर सोने चला गया। ट्रक चालक ने सोये अवस्था में मेरे पुत्र को रौंद दिया। उसके सिर और छाती में गंभीर चोट पहुंचने के कारण मौके पर ही मौत हो गयी। बेटे की कमाई से पूरा घर खर्च चलता था। मौत की खबर सुनकर परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया है।

ट्रक को किया जब्त
थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने कहा कि झोपड़ी में सोये अवस्था में ट्रक के धक्के से युवक की मौत हुई है। मौके से ट्रक जब्ती के साथ चालक सह मालिक रसलपुर थाना क्षेत्र के धतौरा ग्राम निवासी अजय यादव एवं खलासी कहलगांव थाना क्षेत्र के मदैय ग्राम निवासी मो. इबरार अली को गिरफ्तार किया गया है। मृतक के पिता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

जीरोमाइल से लेकर शंकरपुर तक एनएच 80 पर दोनों तरफ अतिक्रमण 
सबौर एनएच 80 पर जीरोमाइल से लेकर शंकरपुर तक सड़क के दोनों किनारे कई लोगों ने झोपड़ी बनाकर चाय नाश्ते की दुकान खोल ली है। वहीं कई लोगों ने जानवर रखने का खटाल भी बना लिया है। वैसे लोगों का घर गंगा कटाव में समा गया है। सरकार की तरफ से घर बनाने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं होने के कारण ये लोग सड़क किनारे ही अतिक्रमण कर झोपड़ीनुमा घर बनाकर गुजर बसर कर रहे हैं। जिसके कारण एनएच 80 सकरा हो गया है। भारी वाहनों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। खासकर घनी आबादी क्षेत्र जीरोमाइल, बाबूपुर, फतेहपुर चौक, सबौर हाईस्कूल चौक, पंचमुखी मंदिर, खानकित्ता चौक, ब्लॉक चौक, ममलखा, मसाढु, शंकरपुर सहित अन्य जगहों पर सड़क संकरी हो गयी है।

Most Popular