HomeबिहारBihar Live News - बिहार: कोरोना थमा तो कहर बरपाने लगा ब्लैक...

Bihar Live News – बिहार: कोरोना थमा तो कहर बरपाने लगा ब्लैक फंगस, मिले 18 नए संक्रमित, दो मरीजों की मौत

बिहार में कोरोना वायरस की रफ्तार थम रही है लेकिन पोस्ट कोविड इफेक्ट का असर बढ़ता जा रहा है। राजधानी पटना के प्रमुख सरकारी अस्पतालों में शुक्रवार को ब्लैक फंगस के 18 नये मरीज मिले हैं। वहीं, आईजीआईएमएस में दो ब्लैक फंगस मरीज की मौत हुई है। राहत की बात है कि पीएमसीएच, एनएमसीसच और एम्स में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। 

आईजीआईएमएस में तीन नये मरीज भर्ती हुए हैं। पीएमसीएच में दो, एनएमसीएच में एक और पटना एम्स में 12 नये ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती हुए हैं। शुक्रवार को एम्स में नौ मरीजों का ऑपरेशन किया गया। डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में जुलाई के मध्य से कमी होने का अनुमान है। 

इंडोस्कोपिक मशीन की होगी खरीदारी
पीएमसीएच में ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज और ऑपरेशन के लिए इंडोस्कोपिक मशीन की खरीदारी होगी। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन ने निर्णय लिया है। पीएमसीएच के ईएनटी विभाग में इंडोस्कोपिक मशीन नहीं होने से ब्लैक फंगस के मरीजों का ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने इस मुद्दे को प्रमुखता से शुक्रवार को प्रकाशित किया था कि ऑपरेशन नहीं होने से ब्लैक फंगस के मरीज अस्पताल से लामा यानी बिन बताए चले जा रहे हैं। ईएनटी विभाग में अगले 10 दिनों में इंडोस्कोपिक मशीन की खरीदारी हो जाएगी।

Most Popular