25 दिसंबर को चालू हो जाएगा मुंगेर रेल रोड ब्रिज, राजगीर पुलिस अकादमी में सिपाहियों के लिए बनेंगे 4000 बैरक

शुक्रवार को बिहार कैबिनेट कि हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसके अन्तर्गत मुंगेर रेल सह सड़क पुल की खातिर हुवे जमीन अधिग्रहण के मुवाअजे के लिए 57 करोड़ रुपए जारी किए गए। इसी के साथ अब इस पुल के निर्माण की सारी बाधाएं दूर हो गईं। इसके अलावा राजगीर पुलिस अकादमी में 4000 सिपाहियों के लिए बैरक बनाने की भी स्वीकृति दी गई।

अटल बिहारी बाजपेई के जन्मदिवस पर होगा लोकार्पण।

कैबिनेट में अप्रोच रोड की खातिर जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के लिए 57 करोड़ की राशि स्वीकृत की। राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि इसी वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस 25 दिसंबर को इस पुल का लोकार्पण कर दिया जाएगा। तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी ने ही इस पुल का शिलान्यास 2003 में किया था। मुआवजे के कारण निर्माण स्थगित हो गया था। इसके अलावा अटल पथ के लिए 1.3 एकड़ भूमि अधिग्रहण हेतु 12 करोड़ रुपए जारी किए हैं।

बैरक और क्लासरूम निर्माण के लिए 154 करोड़।

पुलिस ट्रेनिंग अकादमी राजगीर में सिपाहियों के बेहतर प्रशिक्षण व्यवस्था के लिए बैरक और क्लासरूम का निर्माण किया जाना है। एकेडमी में 2000 पुरुष और 2000 महिला सिपाहियों की ट्रेनिंग के लिए बैरक का निर्माण किया जाएगा। महिला और पुलिस के लिए अलग-अलग ब्लॉक होंगे। साथ ही अन्य क्लासरूम का भी निर्माण किया जाना है। इसके लिए कैबिनेट की ओर से 154 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।