Homeबिहार25 अप्रैल से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों का सफर होगा...

25 अप्रैल से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों का सफर होगा आरामदायक, इन ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा दी जायेगी

भारतीय रेलवे ने ट्रेन में सफर करने वाले भगलपुर और इसके आसपास के लोगों को बड़ी राहत वाली सुविधा दी है। दरअसल, 25 अप्रैल से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बेडरोल की सुविधा देने जा रही है। यात्रियों को खुद से चादर, तकिया और कम्बल ले जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। बता दे कि कोरोना काल के दौरान भारतीय रेलवे ने इन सभी सुविधाओं पर रोक लगा दिया था , लेकिन जैसे- जैसे स्थिति सामान्य हो रही है , रेलवे अपनी सुविधाओं को फिर से वापस शुरू करने की कवायद शुरू हो गयी है।

सबसे पहले भागलपुर को मिलेगा बेडरोल की सुविधा
बेडरोल आपूर्ति के लिए ठेका एजेंसी बहाल हो गयी है। मालदा व भागलपुर स्टेशन के लिए मुंबई की एजेंसी को ठेका दिया गया है। बेडरोल की सुविधा की शुरुआत सबसे पहले भागलपुर से चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस से होगी। 25 अप्रैल से वनांचल ट्रेन के यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलने लगेगी।

एसी के यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलने लगेगी।
वहीं 26 अप्रैल से भागलपुर – मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस और 27 अप्रैल से भागलपुर से आनंद विहार तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में एसी के यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलने लगेगी। इस महीने के अंत तक लगभग सभी ट्रेनों के एसी कोच में बेडरोल की आपूर्ति करा दी जायेगी।

Most Popular