15 भाषाओं मे ली जाएगी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा, जानिए इस परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का इंतजार करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. जल्दी ग्रुप डी की परीक्षा आयोजित की जाएगी. बता दें कि इस परीक्षा को भी 15 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा. एनटीपीसी एग्जाम जो रेलवे द्वारा लिया गया था उसे भी 15 भाषाओं में आयोजित किया गया था.

बता दें कि अभी तक ग्रुप डी एग्जाम के लिए ना तो परीक्षा की डेट घोषित की गई है ना ही कोई शेडूएल जारी किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जल्दी इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा और इस परीक्षा की डेट घोषित की जाएगी. लेकिन अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है.

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर 2019 में किया जाना था लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह परीक्षा नहीं ली जा सकी. रेलवे ग्रुप डी के तहत 1.03 लाख पदों पर भर्तियों के लिए मार्च 2019 में अधिसूचना जारी की गई थी. परीक्षा के चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजित की जाएगी परीक्षा- बता दे कि रेलवे की परीक्षा देने जाने के लिए आपको हर तरह से करोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा. इस परीक्षा को देने जाने के लिए विद्यार्थियों को मास्क के साथ सैनिटाइजर्स भी ले जाना पड़ेगा. बिना मास्क आपको परीक्षा हॉल के अंदर एंट्री नहीं मिलेगी.

इस परीक्षा में 100 नंबर के प्रश्न पूछे जाएंगे. साथ ही साथ नेगेटिव मार्किंग भी काटी जाएगी. बता दे की यह परीक्षा 90 मिनट की होगी.