1436 किमी पैदल चलकर रांची आ गया धोनी का यह फैन, धोनी को मानता है भगवान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से मिलने का जुनून एक युवक पर इस कदर हावी हो गया कि उसने 1436 किलोमीटर की दूरी पैदल ही नाप दी। हरियाणा के खेड़ी जालब गांव से धौनी का एक फैन पैदल ही अपने घर पर यह बाेल कर निकला कि वह धौनी से मिलने के लिए रांची जा रहा है और करीब 15 दिन बाद वह रांची में सिमलिया स्थित धौनी के फार्म हाउस तक पहुंच गया।

यहां पहुंचने के बाद युवक ने माही से मिलने के लिए दस मिनट का समय मांगा, लेकिन उसे बताया गया कि माही अभी चेन्नई में हैं। इसके बाद भी युवक ने तय किया कि वह माही से मिलकर ही जाएगा। इसके बाद वह धौनी के घर के बाहर ही बैठ गया। युवक अपना नाम जिगरी माही क्रिकेटर बताता है। उसने कहा कि जब वह हजारों किलोमीटर पैदल चलकर माही से मिलने के लिए आ सकता है, तो माही मिलने के लिए दस मिनट का समय जरूर देंगे। माही से मिलने के लिए वह घर के बाहर भूखे-प्‍यासे बैठा रहेगा।

अजय ने पत्रकारों को बताया कि वह भी क्रिकेट खेलते है और ओपनिंग बैट्समैन हैं, लेकिन जबसे धोनी ने सन्यास ले लिया है, उसने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है। उसका कहना है कि यदि धोनी उनके बैट पर अपना ऑटोग्राफ देते हैं, तो वह दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू कर देंगे। अजय ने महीनों की मेहनत से एक डायरी में धोनी के बारे में हर छोटी जानकारी मिली है। जन्म, स्कूलिंग से लेकर सन्यास के बाद तक का सफर अजय की डायरी में है। इस डायरी में धोनी की तस्वीरें भी है, इसमें महत्वपूर्ण मैच के रन, स्कोर और धोनी की भूमिका पर विस्तृत चर्चा है।

अजय रांची के सिमलिया स्थित धोनी के फॉर्म हाउस के बाहर खड़ा है, हालांकि धोनी रांची में नहीं है। वह आईपीएल में अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए चेन्नई गये हैं। अजय 12वीं पास है और अपने शहर में नाई का काम करता है।