Homeबिहार12 वीं पास युवाओं के लिए राज्य क इस विभाग ने मांगी...

12 वीं पास युवाओं के लिए राज्य क इस विभाग ने मांगी है बहाली , जानिये कैसे करना है आवेदन….

सरकारी नौकरी की तयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पदों पर बंपर भर्ती हो रही है. बिहार तकनीकी सेवा आयोग, BTSC ने अधिसूचना जारी कर सहायक नर्स मिडवाइफरी अथवा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं।

जानिये क्या है आवेदन की आखिरी तारीख
बिहार तकनीकी सेवा आयोग, BTSC ने अधिसूचना जारी कर सहायक नर्स मिडवाइफरी अथवा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 10709 पद इसके माध्यम से भरे जाएंगे. आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू है. वहीं उम्मीदवार 1 सितंबर तक पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है.

कौन कर सकता है आवेदन
12वीं पास के साथ एएनएम डिप्लोमा की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. वहीं, उपरोक्त पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष निर्धारित है. इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड पे 2400 के तहत 52100 से लेकर ₹20200 का मासिक वेतन प्रतिमाह दिया जाएगा।

बता दें कि 15 अगस्त के मौके पर झंडोत्तोलन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए दस लाख से ज्यादा रोजगार देने के बात कही. नीतीश कुमार के इस घोषणा के बाद बिहार सामान्य प्रशासन विभाग रोजगार को लेकर एक्शन में आ गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य के सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मांगी है. जानकारी के अनुसार इस साल के अंत तक चार लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिए जाने का प्लान बनाया गया है.

Most Popular