1 करोड़ के सवाल पर सविता ने छोड़ा KBC शो, क्या आपको पता है इसका जवाब

टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में बुधवार के एपिसोड की शुरुआत रोलओवर कंटेस्टेंट सविता से हुई। सविता ने मंगलवार तक 12 लाख 50 हज़ार रुपए की धनराशी जीत ली थी, वहीं बुधवार को उन्होंने 25 लाख रुपए के प्रश्न से गेम शुरू किया और दो सवालों का सही जवाब देकर 50 लाख रुपए जीत लिए। सविता अपनी समझदारी और सूझबूझ से 1 करोड़ रुपए के प्रश्न तक पहुंचीं, लेकिन 1 करोड़ रुपए के प्रश्न का उत्तर उन्हें नहीं पता था इसलिए उन्होंने गेम क्विट करते हुए शो छोड़ने का फैसला किया और 50 लाख रुपए जीतकर घर लौट गईं।

सविता से 1 करोड़ रुपए का जो सवाल पूछा गया वो प्रथम विश्व युद्ध से जुड़ा हुआ था, जिसका जवाब कंटेस्टेंट को नहीं पता था… लेकिन क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब? हम आपको बताते हैं वो प्रश्न क्या था?

सवाल : प्रथम विश्व युद्ध के दौरान तुर्की में 1915-16 में भारतीय सेना के करीब 16000 से अधिक सैनिकों ने मित्र राष्ट्रों के साथ मिलकर बहादुरी से युद्ध किया था?

ऑप्शन्स :

A . गैलिसिया

B . अकारा

C . तब्सोरा

D . गलीपोली

इस सवाल का सही जवाब था : गलीपोली

आपको बता दें कि सविता जोधपुर की रहने वाली हैं और डिविज़नल रेलवे हॉस्पिटल की सीनियर निर्सिंग सुपरीटेंडेंट हैं। सविता अगर 1 करोड़ रुपए जीत जातीं तो इस सीज़न की वो दूसरी महिला कंटेस्टेंट होतीं जो अमिताभ बच्चन के शो से करोड़पति बनकर जातीं। केबीसी को शुरू हुए एक महीने से ज्यादा हो चुका है , लेकिन शो को अब तक सिर्फ एक ही करोड़पति मिला है। आगरा की हिमानी बुंदेल सीज़न पहली और फिलहाल इकलौती करोड़पति बनी हैं। हिमानी ने शो में 1 करोड़ रुपए जीते हैं, हालांकि उनके सामने 7 करोड़ का प्रश्न भी रखा गया था, लेकिन हिमानी को उस प्रश्न उत्तर नहीं पता था, इसलिए उन्होंने शो क्विट कर दिया था। सविता से पहले प्रांशु नाम के एक कंटेस्टेंट भी 1 करोड़ के प्रश्न तक पहुंचे थे।