Homeमनोरंजनहॉलीवुड तक पहुंचा आलिया भट्ट का स्टारडम, लोकी एक्ट्रेस सोफिया डि मार्टिनो...

हॉलीवुड तक पहुंचा आलिया भट्ट का स्टारडम, लोकी एक्ट्रेस सोफिया डि मार्टिनो ने ऐसे की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की तारीफ

साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा और इस साल चुनिंदा हिंदी फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया। इन फिल्मों में एक नाम संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) का भी रहा, जिसके लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को खूब वाहवाही मिली। आलिया ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों तक का दिल जीत लिया। साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म पर हॉलीवुड एक्ट्रेस सोफिया डि मार्टिनो (Sophia Di Martino) का रिएक्शन आया है। मार्वल की सीरीज लोकी (Loki) की एक्ट्रेस सोफिया ने गंगूबाई काठियावाड़ी और आलिया भट्ट की तारीफ की है।

सोफिया का पोस्ट और आलिया का रिएक्शन
दरअसल सोफिया डि मार्टिनो ने उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी पर गंगूबाई काठियावाड़ी का पोस्टर शेयर किया। इस पोस्टर के साथ सोफिया ने लिखा- ‘Wooohhh क्या टर्न है? आलिया भट्ट, लगभग डेढ़ मिनट में दुनिया को अपने कब्जे में लेने जा रही हैं।’ इसके साथ ही सोफिया ने कैप्शन में #GangubaiKathiawadi भी इस्तेमाल किया। इस पर आलिया ने सोफिया की स्टोरी को रिशेयर करते हुए लिखा- ‘किसी ऐसे व्यक्ति से जो पूरी मल्टीवर्स को अपने कब्जे में लेने वाला है, से ये सुनना मेरे  लिए बहुत मायने रखता है।’

 

संजय लीला भंसाली का निर्देशन
बता दें कि संजय लीला भंसाली, इंडियन सिनेमा के बेहतरीन निर्देशकों में से एक हैं। वे एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो अपनी फिल्मों में अपने अभिनेताओं से बेस्ट निकलवाने के लिए जाने जाते हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी भी इसका एक लाइव उदाहरण है जहां फिल्म मेकर आलिया भट्ट से बेस्ट निकलवाने में कामयाब रहें जिसकी किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की थी। संजय लीला भंसाली ने इस तरह के एक मजबूत किरदार को निभाने की उनकी क्षमता को देखते हुए, अभिनेत्री को सही मायने में फिर से दुनिया के समाने पेश किया, जिसने एक अभिनेता के रूप में आलिया की काबिलियत को फिर से चार चांद लगाया।

कितना रहा फिल्म का कलेक्शन
गौरतलब है कि गंगूबाई काठियावाड़ी को कोविड काल के बाद पहली हिट हिंदी फिल्म कह सकते हैं। फिल्म एक ओर जहां दर्शकों को काफी पसंद आई थी तो दूसरी ओर क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था। अपने थिएट्रिकल रन के दौरान फिल्म ने देश में 153.69 करोड़ की और ग्लोबल लेवल पर 209.77 करोड़ की कमाई की थी। याद दिला दें कि फिल्म में अजय देवगन का भी एक कैमियो था, जिसे फैन्स ने काफी पसंद किया था।

 

Most Popular