हफ्ते के सातों दिन खुलेंगे पटना के ये चार डाकघर, डाक विभाग लगातार अपनी सेवाएं कर रहा है बेहतर

डाक विभाग लगातार अपनी सेवाएं बेहतर करते जा रहा है। हाल फिलहाल में डाक विभाग ने कई सारे ऐसे स्कीम लॉन्च की है जिसमें लोग खासा रुचि दिखा रहे हैं। अपने सेवाओं को बेहतर करने के क्रम में डाक विभाग ने एक नई पहल की है। पटना के यह चार डाकघर हफ्ते के सातों दिन खुलेंगे।

ये डाकघर हैं एसके पुरी, पाटलिपुत्र, आशियाना नगर और लोहिया नगर।

इस बात की जानकारी बिहार सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कन्हर ने बुधवार को पटना जीपीओ के विशेष राखी लेटर बॉक्स के उद्घाटन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि एसके पुरी, बिहार वेटनरी कॉलेज, अनिसाबाद, दानापुर कैंट, पूर्वी लक्ष्मीनगर और बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में रात नौ बजे तक पार्सल या इ-कॉमर्स की डिलीवरी की विशेष व्यवस्था शुरू की गयी है।

साथ ही सावन महीने के अवसर पर प्रदेश के तमाम मंदिरों के मुख्य द्वार के बाहर गंगाजल का काउंटर लगाया जा रहा है। कुछ चुनिंदा डाकघरों में व्यवस्था की गई है जिसके जरिए लोग सैनिकों को राखी भेज सकेंगे। मौके पर डाक निदेशक (मुख्यालय) पीके मिश्रा, पोस्ट मास्टर जनरल (पूर्वी प्रक्षेत्र) अदनान अहमद, डाक निदेशक पवन कुमार आदि मौजूद थे।

आपको बता दें कि डाकघर लगातार अपनी सेवाएं बेहतर कर रहा है। पूर्व में डाक विभाग ने गया के तिलकुट को पूरे देश में पहुंचाने का काम शुरू किया था।