Homeबिहारस्वतंत्रता दिवस के समारोह पर गाँधी मैदान में नौ विभागों ने निकाली...

स्वतंत्रता दिवस के समारोह पर गाँधी मैदान में नौ विभागों ने निकाली झाकियां , जानिये किस विभाग को मिला पहला पुरस्कार…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया और सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की चर्चा की. शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी, कृषि के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी दी. अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के लिए किए जा रहे कार्यों की भी चर्चा की. जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी कहा कि हम शुरू से कहते रहे हैं लड़कियों को शिक्षित करने से जनसंख्या नियंत्रण होगा. बिहार में लगातार इस पर काम हो रहा है.

9 विभागों की झांकियां निकाली गयी : मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद गांधी मैदान में आज 9 विभागों की झांकियां निकाली (Tableau In Gandhi Maidan) गई. झांकियों में कृषि विभाग की झांकी को पहला स्थान मिला, अग्निशमन विभाग को दूसरा स्थान मिला और शिक्षा परियोजना की झांकी को तीसरा स्थान मिला. इसके अलावा मद्य निषेध विभाग , जीविका, उद्योग विभाग, पर्यटन विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग और भवन निर्माण विभाग की भी झांकी निकाली गई.

10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार..’ : 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान से नौकरी और रोजगार को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नई सरकार का गठन होते ही बिहार के युवाओं को नौकरी देने की दिशा में काम शुरू हो गया है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए सीएम ने कहा कि हम सब लोग मिलकर तेजी से बिहार को आगे बढ़ाएंगे और विकसित बिहार बनाएंगे.

Most Popular