Homeबिहारस्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार के 26 पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, दो...

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार के 26 पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, दो को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक…

बिहार की सुरक्षा में साहस का प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस पर वीरता पुरस्कार से नवाजा जाएगा. इस बार बिहार के कुल 26 पुलिसकर्मी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में सम्मानित होंगे. इनमें सात पुलिसकर्मियों को पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. वहीं, बिहार के दो पुलिसकर्मियों को प्रेसिडेंट पुलिस मेडल मिलेगा. साथ ही बिहार के 17 पुलिस अधिकारियों को सराहनीय सेवा का पुलिस मेडल दिया जाएगा.

बिहार के 26 पुलिसकर्मियों को सेलेक्ट किया गया है

केंद्र सरकार की ओर से सराहनीय सेवा के लिए बिहार के 26 पुलिसकर्मियों को सेलेक्ट किया गया है. सभी पुलिसकर्मी को दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा. पुलिस कर्मियों को तीन तरफ के मेडल से नवाजा जाएगा. इसमें मेडल फॉर गैलेंट्री अवॉर्ड, प्रेसिडेंट पुलिस मेडल और पुलिस मेडल शामिल हैं. ADG, EOU पटना नैय्यर हसनैन खान और Inspector of Police श्रीमती सुदेश यादव को प्रेसिडेंट पुलिस मेडल मिलेगा.
7 पुलिसकर्मियों को चयन किया गया है
वहीं, पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवॉर्ड के लिए जिन 7 पुलिसकर्मियों को चयन किया गया है, उनमें विकास कुमार, बैजनाथ कुमार, संतोश कुमार सिंह, अंजान कुमार, बीमलेश कुमार, राजेश कुमार और इन्द्रदेव कुमार शामिल हैं. साथ ही पुलिस मेडल के लिए मो. शुजाउद्दीन, सुदर्शन राय, आदित्या कुमार अवस्थी, राम दयाल प्रसाद विद्यार्थी, काशीनाथ महतो, दिलीप कुमार, मधुसुदन पासवान, घनश्याम सिंह, रोशन लाल महतो, मीथिलेश कुमार सिंह समेत 7 और पुलिसकर्मी को चयनित किया गया है.

Most Popular