Homeबिहारसैदपुर नाले पर 270 करोड़ की लागत से 6.3 किमी लंबी...

सैदपुर नाले पर 270 करोड़ की लागत से 6.3 किमी लंबी शानदार सड़क का होगा निर्माण , नगर विकास- पथ परिवहन विभाग के बीच बनी सहमति ….

राजधानी पटना में सड़क के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। जिसमे अशोक राजपथ स्थित डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है तो वही अब कई परियोजनाओं पर काम होना बाकी है। इसी क्रम में सैदपुर नाला क ऊपर शानदार सड़क बनाने की बात कईं सालों से की जा रही थी। तो वही इसके निर्माण के लिए नगर विकास के साथ पथ परिवहन विभाग की सहमति बन गयी है। इसका निर्माण दोनों विभागों द्वारा किया जाएगा। पथ निर्माण विभाग करीब 270 करोड़ की लागत से 6.3 किमी लंबी सड़क बनाएगा।

डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया शुरू
पथ निर्माण विभाग ने नाले के जीर्णोद्धार समेत सड़क निर्माण से संबंधित डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी दिलाई जाएगी। इस नाले को लेकर पहले भी विस्तृत डीपीआर बनी थी। लेकिन, अब नए सिरे से डीपीआर को अपडेट कर कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। उम्मीद है जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी।

इन इलाके के लोगों को होगा फ़ायदा
बता दे कि सैदपुर नाले का शुरुआती छोर रंगकर्मी प्रवीण पथ होगा। यहां से नाले को ढंककर सड़क निर्माण का काम शुरू होगा। वार्ड-48 स्थित रंगकर्मी प्रवीण पथ स्थित शिवम अपार्टमेंट से लेकर अन्य 4 वार्डो 47, 54, 56 और 57 से होते हुए यह सड़क पहाड़ी व गायघाट तक के हिस्से को जोड़ेगी। मालूम हो कि सैदपुर नाले का एक बड़ा हिस्सा वार्ड-54 में आता है। नाले पर सड़क निर्माण से बड़ी आबादी को सुविधा मिलेगी।

Most Popular