सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, ट्रिपल आईटी भागलपुर में 17 अगस्त से एमटेक और पीएचडी की पढ़ाई शुरू, कई छात्रों का चयन

भागलपुर स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, ट्रिपल आईटी में 17 अगस्त से बीटेक के बाद एमटेक और पीएचडी की भी पढ़ाई शुरू हो जाएगी बीते 1 हफ्ते में ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के बाद कई छात्रों का चयन हुआ है गुरुवार को इसकी सूचना छात्रों को उनके ईमेल आईडी पर भेज दी गई है पीएचडी करने के लिए देश के अलग-अलग क्षेत्रों से छात्रों ने आवेदन किया है।

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर अरविंद चौबे ने कहा कि एमटेक और पीएचडी के अलग-अलग विभागों के लिए चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और इसकी सूचना छात्रों को भेज भी दी गई। के जनसंपर्क अधिकारी डॉ धीरज कुमार ने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया भी जल्दी शुरू कर दी जाएगी।

पीआरओ ने बताया कि पीएचडी प्रोग्राम के तहत डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में कुल 32 आवेदन आए थे मेरी ट्रेन और साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी करने के बाद 9 छात्रों का अंतिम रूप से चयन हुआ है। इसी तरह इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में 26 आवेदन आए थे। इनमें से छात्रों का चयन हुआ है। इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में 22 आवेदन आए थे जिसमें 7 का चयन हुआ है। डिपार्टमेंट ऑफ मैथमेटिक्स में 9 आवेदन में 3 का फाइनल सिलेक्शन हुआ एक अभी वेटिंग पर है।

आपको बताते चलें कि भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान भागलपुर जुलाई 2017 से कार्य कर रहा है। इसकी स्थापना भागलपुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के 50 एकड़ कैंपस में की गई है।