सीएम हेमंत सोरेन ने किया सोना सोबरन योजना का शुभारंभ, राज्य के 58 लाख परिवार को मिलेगा फ़ायदा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोना सोबरन धोती साड़ी लुंगी वितरण योजना का बुधवार को शुभारंभ किया। इस योजना से राज्य के 58 लाख परिवारों को 10 रुपये में साल में दो बार धोती साड़ी योजना का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के लिए सरकार ने 500 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत यहां के मूलवासियों को नौकरियों में नहीं आने देने की फिराक में थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी विभागों में उल्टा पुल्टा नियमावली बना कर दूसरे राज्यों के लोगों की बहाली कर रहे थे। हम रोज झारखंडियों के हित मे नए कानून बना रहे हैं। 20 साल से बाहरी मानसिकता के लोग मूलवासियों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गलत मंसूबे का सफाया कर रही है। ताकि मूलवासियों को उनका हक मिल सके। 5 साल में पूर्व की सरकार एक भी जेपीएससी परीक्षा नहीं कर सकी थी। हमारी सरकार ने इस वर्ष जेपीएससी परीक्षा कराई। इसमे लाखों छात्र शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोना सोबरन धोती साड़ी योजना को पूर्ववर्ती सरकार ने बंद कर दिया था।

बोले, मसानजोर डैम के पानी से रानेश्वर, मसलिया, नाला, कुंडहित इलाके में सिंचाई के लिए सिंचाई परियोजना का शिलान्यास शीघ्र होगा। मुख्यमंत्री ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना जांच के लिए अत्याधुनिक कोबास मशीन का उदघाटन किया गया। यह मशीन रांची और दुमका में लगी है। कार्यक्रम में वित्त मंत्री सह खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव, कृषि मंत्री बादल, राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन, विधायक स्टीफन मरांडी, नलिन सोरेन, बसंत सोरेन और जिला परिषद अध्यक्ष जॉयस बेसरा सहित कई नेता और अधिकारी मौजूद रहे।