सिर्फ 5 लाख लगा कर शुरू करे यह बिज़नेस,हर महीने होगी 70000 रुपये की कमाई,मुद्रा लोन का मिलेगा फायदा

अगर आपको भी हर समय नौकरी की चिंता सताती रहती है तो हम आपको आगे कैसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप कम पैसे लगाकर अधिक आमदनी कर सकते हैं. आज हम आपको डेयरी प्रोडक्ट से जुड़े बिजनेस के बारे में बता रहे हैं. डेयरी प्रोडक्ट एक ऐसी रोजमर्रा की जरूरत है जिसे लोग रोज खरीदते हैं. डेरी प्रोडक्ट के बिजनेस में 5लाख रूपये लगाने पर हर महीने ₹70000 की कमाई हो सकती है.सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें नुकसान होने की गुंजाइश ना के बराबर होती है.₹500000 स्टार्टिंग में लगाने पर हर महीने ₹70000 की कमाई होती है.

आपको बता दें कि इस बिजनेस को शुरू करने में केंद्र सरकार भी मदद कर रही है. अगर आप यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको पहले ही इसके लिए पूरी प्लानिंग करनी पड़ेगी. हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार आप इस बिजनेस के लिए प्लानिंग कर सकते हैं……

मुद्रा लोन योजना के तहत मिल जाएगा लोन-

जब आप कोई भी बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले आपको पैसों की जरूरत पड़ती है. लेकिन आपको पैसे के लिए घबराने की जरूरत नहीं है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्कीम प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत आप इस पूंजी का इंतज़ाम कर सकते हैं. इस योजना के तहत लोन लेने पर सरकार आपको इस बिजनेस से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी देती है.जिससे आप आसानी से अपना बिजनेस शुरू कर पाएंगे.

कुल निवेश का 70% मिलेगा लोन- डेरी प्रोडक्ट का बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार मुद्रा लोन के तहत कुल लागत का 70% तक लोन देती है.

5 लाख रुपए लगाने होंगे खुद-प्रोजेक्ट प्रोफाइल के अनुसार इस बिजनेस को शुरू करने के लिए करीब 16 लाख 50 हजार रुपए तक तैयार किया जा सकता है. इसमें आपको सिर्फ ₹500000 अपने तरफ से लगाने होंगे.

कारोबार शुरू करने के लिए पड़ेगी इतनी जगह की जरुरत-

सबसे बड़ी बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप को अधिक जमीन की जरूरत नहीं पड़ती. बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 1000 स्क्वायर फीट जमीन की जरूरत पड़ेगी.आप कम पैसे में इस बिजनेस को शुरू करके महीने में ₹70000 तक कमा सकते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने में नुकसान नहीं के बराबर होगा.