Homeबिहारसमस्तीपुर की जगह विद्यापति नगर स्टेशन पहुंच गयी ट्रेन, दोनों स्टेशन मास्टर...

समस्तीपुर की जगह विद्यापति नगर स्टेशन पहुंच गयी ट्रेन, दोनों स्टेशन मास्टर को किया गया सस्पेंड, जांच के आदेश…

बिहार में ट्रेन भी रास्ता भूल जाती है। यकीन नहीं हो रहा तो इस खबर को पढ़िए… ट्रेन को जाना कहीं और था लेकिन गलत ट्रैक पर जाने के कारण ट्रेन कहीं और पहुंच गयी। समस्तीपुर की जगह ट्रेन विद्यापति नगर पहुंच गयी। जिसके बाद रेलवे कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। जैसे ही खबर रेलवे के आलाधिकारियों के पास पहुंची त्वरीत कार्रवाई की गयी। दोनों स्टेशनों के स्टेशन मास्टर को तत्काल सस्पेंड किया गया और मामले की जांच के आदेश दिये गये।

समस्तीपुर की जगह विद्यापति नगर अमरनाथ एक्सप्रेस के पहुंचने के बाद ट्रेन को फिर से बछवाड़ा लाया गया। जहां पहुंचने के बाद ट्रेन को समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। जी हां हम बात कर रहे हैं अमरनाथ एक्सप्रेस (15653 अप) की। जो गुवाहाटी से जम्मूतवी जा रही थी लेकिन बिहार में ही वह अपना रास्ता भूल बैठी। बरौनी से खुलने के बाद इस ट्रेन को समस्तीपुर जाना था लेकिन वहां ना जाकर ट्रेन विद्यापति नगर पहुंच गयी।

बताया जाता है कि गलत ट्रैक पर ट्रेन चली गयी। जब तक ड्राइवर कुछ समझ पाता तब तक ट्रेन विद्यापति नगर स्टेशन पहुंच चुकी थी। ड्राइवर ने कंट्रोल रुम को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद रेलवे कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। ट्रेन को तुरंत वापस बछवाड़ा लाया गया। जिसके बाद अमरनाथ ट्रेन को सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग से गलती हुई है। दोनों स्टेशनों के स्टेशन मास्टर के तत्काल निलंबित किया गया है और मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं.

Most Popular