Homeबिहारशिक्षकों का प्रमाण पत्र 10 दिनों में अपलोड करने का निर्देश, 43...

शिक्षकों का प्रमाण पत्र 10 दिनों में अपलोड करने का निर्देश, 43 हजार टीचर्स को जल्द मिलेगी सैलरी…

छठे चरण में चयन किए गए 43000 से अधिक शिक्षकों के सभी तरह के शैक्षणिक और प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र एनआईसी की वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने निर्देश जारी कर दिया है। बता दें कि मंगलवार को वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई थी, जिसमें राज्य के सभी डीईओ को कहा गया कि इन शिक्षकों का सभी तरह का प्रमाण पत्र एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाए।

यह नवनियुक्त शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल उनका प्रमाण पत्र वेबसाइट पर अपलोड होने के बाद उन्हें जल्द ही वेतन भुगतान किया जाएगा। 13 मई को कई शिक्षक संघों ने वेतन को लेकर सवाल उठाया था। हालांकि 23 फरवरी से ही इन्हे नियुक्ति पत्र मिलने लगा था। इसके बावजूद अब तक इनकी सैलरी अटकी हुई है।

मंगलवार को वर्चुअल मीटिंग में मुख्यालय पर मौजूद कई जानकारों ने सभी डीईओ समेत अन्य पदाधिकारियों को प्रजेंटेशन के जरिए प्रमाण पत्रों को अपलोड करने का तरीका समझाया। इसी दौरान दीपक कुमार सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 10 दिनों के अंदर शिक्षकों के प्रमाण पत्र को एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाए। उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन के बारे में चल रही प्रक्रिया की पूरी जानकारी ली। अब जल्द ही नवनियुक्त शिक्षकों को उनकी सैलरी मिल जाएगी।

 

Most Popular