HomeMotivationalशर्त लगा लीजिए, इस तस्वीर में ये हॉट एक्ट्रेस कौन है नहीं...

शर्त लगा लीजिए, इस तस्वीर में ये हॉट एक्ट्रेस कौन है नहीं पहचान पाएंगे आप !

तस्वीर में दिखने वाली एक्ट्रेस को आप बखूबी जानते हैं। लोग इनकी फिल्मों के दीवाने हैं और इनकी फिटनेस के भी। नहीं पहचान पाए? चलिए थोड़ा और हिंट देते हैं, ये फिल्मी परिवार से हैं…. क्या आपको अभी भी पता नहीं चला। तो आपको बता ही देते हैं कि ये हैं सारा अलि खान हैं! जी हां चौंकिए मत ये सारा ही हैं। ये फोटो उस वक्त की है जब सारा का वजन 96 किलो था और वो पीसीओडी नामक बीमारी से ग्रस्त थीं।

सारा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में ये फोटो #Throwback हैशटैग के साथ शेयर की है। और लिखा है कि वो आज भी कार्ड खेलती हैं।

4 महीने में घटाया 30 किलो वजन 

आपको बता दें कि सारा का फिट टू फैब का सफर आसान नहीं था। बचपन में सारा अली खान एक क्यूट और हेल्दी बेबी हुआ करती थीं, लेकिन सारा ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले खुद को फैट से पूरी तरह से फिट कर लिया। इसके लिए सारा ने चार महीने खूब मेहनत और सही डाइट लेने से अपना 30 किलो वजन घटाने में कामयाब रहीं।

मां अमृता भी रह गईं थीं हैरान

वेट लॉस के लिए सारा के इस डेडिकेशन को देखकर अमृता सिंह भी हैरान रह गईं। सारा अपने कॉलेज के आखिरी दिनों में घर से बाहर थीं वेट लॉस के लिए पूरी तरह से खुद को डिवोट कर दिया। जब सारा वापस आई तो उनकी मां अमृता एयरपोर्ट पर उन्हें लेने पहुंची। लेकिन सारा के पूरी तरह से बदले लुक की वजह से वह उन्हें पहचान ही नहीं पाईं।

वजन बढ़ने का ये था कारण

सारा अली ने एक इंटरव्यू में बताया कि बचपन में उनके मोटापे का बड़ा कारण पीसीओडी रहा। साथ ही वह खाने-पीने की भी शौकीन थीं। इससे उनका वजन बढ़ता गया। पीसीओडी पॉलीसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम है, जो हार्मोन में बैलेंस बिगड़ने की कारण होता है। हॉर्मोनल चेंज होने की वजह से यह बीमारी छोटी उम्र की लड़कियों में भी देखने को मिल जाती है। सारा की मानें तो वे अब भी इसी बीमारी से फाइट कर रही हैं, हालांकि एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट रूटीन फॉलो करने से उन्होंने इस पर काफी हद तक काबू पा लिया है।

Most Popular