Homeबिहारशनिवार को अमित शाह का बड़ा ऐलान, इस जिले में बनेगा वीर...

शनिवार को अमित शाह का बड़ा ऐलान, इस जिले में बनेगा वीर कुंवर सिंह के सम्मान में भव्य स्मारक,

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को भोजपुर के जगदीशपुर स्थित दुलौर मैदान में आयोजित वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में सिरकत लिए । इस समारोह के अवसर पर अमित शाह ने जगदीशपुर की ऐतिहासिक भूमि को नमन करते हुए कहा कि देश की आजादी में बाबू वीर कुंवर सिंह की भूमिका को देश कभी नहीं भूल सकता है। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने घोषणा की कि भारत सरकार वीर कुंवर सिंह की स्मृति में जगदीशपुर किले पर भव्य स्मारक बनाएगी।

अमित शाह ने कहा कि अनेकों कार्यक्रम और रैलियों में गया हूं, लेकिन राष्ट्रभक्ति की जो भावना जगदीशपुर में दिखी, उसे देखकर निशब्द हूं। ऐसा कार्यक्रम अपने जीवन में कभी नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि 163 वर्ष पूर्व 80 साल की उम्र के वीर कुंवर सिंह ने इस क्षेत्र को अंग्रेज से मुक्ति दिलाई थी। लाखों-लाख लोग आज चिलचिलाती धूप में तिरंगा लेकर बाबू वीर कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, उन्हें नमन करता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया गया। उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया। लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि देकर उनका नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है।

इधर, वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में भारत ने पाकिस्तान का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। बता दें कि पाकिस्तान ने एक साथ 57 हजार झंडे लहराने का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में एक साथ 77 हजार 900 झंडे लहरा कर भारत ने तोड़ दिया।गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने इसकी घोषणा की।

Most Popular