Homeबिहारवॉट्सएप लेकर आ रहा गज़ब का फीचर्स, बदल जाएगा पूरा डिज़ाइन, जानिए...

वॉट्सएप लेकर आ रहा गज़ब का फीचर्स, बदल जाएगा पूरा डिज़ाइन, जानिए क्या होगा खास

वॉट्सएप का इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. भारत में भी यह ऐप काफी पॉपुलर है. बेहतर एक्सपीरियंत के लिए ऐप समय-समय पर नए फीचर लाता रहता है. इस साल भी वॉट्सएप पर कई मजेदार फीचर्स पेश होने वाले हैं. अब एक नई खब सामने आई है. अपने चैट लिस्ट पेज को एक स्पष्ट डिजाइन के साथ बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सएप भविष्य के अपडेट में ब्रॉडकास्ट लिस्ट को ऐप के दूसरे हिस्से में ट्रांसफर करने की योजना बना रहा है. Webetainfo के अनुसार, वॉट्सएप भविष्य के अपडेट में ‘ब्रॉडकास्ट लिस्ट’ और ‘न्यू ग्रुप’ को चैट लिस्ट से हटाने की योजना बना रहा है.

व्हाट्सएप चैट लिस्ट डिजाइन में करेगा सुधार

रिपोर्ट में कहा गया कि कॉन्टेक्ट लिस्ट के लिए यह एक नया एंट्री प्वाइंट होगा, जब यूजर्स टॉप राइट की ओर एक ही बटन ‘स्टार्ट न्यू चैट’ पर टैप करेंगे. रिपोर्ट में कहा गया कि यह भविष्य के अपडेट के लिए प्लान्ड है और अभी रिलीज के लिए कोई तारीख नहीं है.

iOS यूजर्स को मिलेगा यह नया फीचर

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया कि वॉट्सएप ने आईओएस पर एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है जो यूजर्स को चैट और ग्रुप से नए मैसेज मिलने पर सिस्टम नोटिफिकेशन में प्रोफाइल पिक्चर्स दिखाता है. यह फीचर नोटिफिकेशन में किसी व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर प्रदर्शित करेगा और व्यक्तिगत और ग्रुप व्हाट्सएप चैट दोनों के लिए नोटिफिकेशन में डीपी दिखाई देगी.

2022 में वॉट्एसप पर इस फीचर को रोलआउट किया जाएगा. यह फीचर फिलहाल सब के लिए नहीं होगी. यह फीचर एंड्रॉइड डिवाइस के लिए उपलब्ध नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि यह iOS प्लेटफॉर्म यूजर्स के पास जाने के बाद एंड्रॉइड यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा.

Most Popular