HomeUncategorizedलालू परिवार का खुशियों का शुक्रवार , जमानत के बाद कब तक...

लालू परिवार का खुशियों का शुक्रवार , जमानत के बाद कब तक बाहर आ सकेंगे लालू यादव , जानिये कैसे मिली लालू को जमानत

लालू परिवार के लिए आज खुशियों का शुक्रवार रहा. दरअसल बहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई। झारखंड हाईकोर्ट ने 10 लाख के फाइन के साथ लालू प्रसाद यादव को जमानत दी है। अदालत ने सीबीआइ की दलील को नकार दिया और लालू यादव को जमानत दे दी। लालू यादव फिलहाल बीमार हैं और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है। लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि लालू यादव कब बाहर आएंगे और कोर्ट में क्या-क्या हुआ।

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि उन्हें आधी सजा पूरी करने और स्वास्थ्य समस्याओं के आधार पर झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दी है। लालू यादव को जल्द ही रिहा किया जाएगा। उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि और 10 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करने होंगे। उनके वकील ने बताया कि लालू यादव मंगलवार या बुधवार को घर आ जाएंगे। वह जमानत की सारी प्रक्रिया तब तक पूरी कर लेंगे।

जमानत के लिए जेल में 30 महीने की सजा काटनी थी
लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि सीबीआई की ओर से बताया गया था कि लालू यादव ने अपनी आधी सजा भी पूरी नहीं की है। अदालत ने सीबीआई की दलील को नकार दिया है। जबकि लालू पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि वह आधी सजा पूरी कर चुके हैं। उनके वकील ने बताया कि नियमानुसार जमानत के लिए जेल में 30 महीने की सजा काटनी थी , लेकिन लालू यादव डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 42 महीने सजा काट चुके हैं। इसी के आधार पर उन्हें जमानत दी गई।

जुर्माना के साथ होगा जमानत
लालू यादव के वकील की ओर से आरजेडी सुप्रीमो की बीमारी, उम्र और आधी सजा जेल में काटने का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई गई थी. हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। लालू प्रसाद को जुर्माना के तौर दस लाख रुपये जमा करने होंगे। लालू यादव को डोरंडा कोषागार मामले में 21 फरवरी को सीबीआई की विशेष अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई थी। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में बेल मिलते ही लालू यादव को चारा घोटाले के सभी मामलों में अब जमानत मिल गई है।

Most Popular