रेलवे ने टिकट दलालों और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए बनाया यह खास प्लान जानिए

त्योहारी सीजन होने के कारण अब रेलवे में वेटिंग की समस्या बढ़ गई है और कई ट्रेनों में तो नो रूम तक हो गया है. त्योहार के सीजन में अक्सर स्टेशनों पर भीड़ भाड़ बढ़ जाता है.इन दिनों दलालों और अपराधियों की सक्रियता भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है. रेलवे इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए एक खास तैयारी कर रहा है. अब हर स्टेशन पर और ट्रेनों में रेल प्रोटेक्शन फोर्स के अधिकारियों की तैनाती की जाएगी.

स्टेशन व आसपास के परिसरों में सुरक्षा की होगी समीक्षा-

दशहरा दिवाली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा स्टेशनों और उसके आसपास के परिसरों के सुरक्षा का खास जायजा लिया जा रहा है. स्टेशनों पर और उसके आसपास जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं वहां पर 24 घंटे रेल प्रोटेक्शन फोर्स की तैनाती की जाएगी.

बढ़ेगी आरपीएफ के जवानों की जवाबदेही-

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि अब रेल प्रोटेक्शन फोर्स को 24 घंटे सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्टेशनों पर तैनात किया जाएगा. सुरक्षा का जायजा लेने के लिए निरीक्षक और उप निरीक्षक का भी तैनाती किया जाएगा.

रात 11 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक होगा निरीक्षण-

रात 11बजे से सुबह चार बजे के बीच में औचक निरीक्षण कर ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था देखेंगे। सुरक्षा कर्मियों के मुस्तैदी, यात्रियों के साथ व्यवहार आदि की रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।