रेलवे के सफर के समय ना करें ऐसी गलती, हो सकता है जुर्माना के साथ गिरफ्तारी, रेलवे ने शुरू किया यह विशेष अभियान

आपको बता दें कि रेलवे बिना टिकट के और ट्रेन में गेट के पास टंगा के और साथ ही साथ रेलवे के छतों पर चढ़कर यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ विशेष जांच अभियान शुरू कर दिया है. अब रेलवे बिना टिकट यात्रा करने वाले को तुरंत गिरफ्तार करके उस पर जुर्माना कर रहा है.

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेलखंड पर नियमित रूप से टिकट जांच अभियान चलाया जाता है। रेलवे ने जानकारी दी कि 1 अक्टूबर से कई अनारक्षित ट्रेन शुरू की गई है जिसमें यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ी है. यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही साथ बिना टिकट यात्रा करने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है.

अधिकारियों ने बताया कि रेलवे आर्थिक नुकसान के साथ ही कई यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से यह जांच अभियान चलाया जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को उचित टिकट लेकर सफर करना चाहिए और जो ऐसा नहीं करता है उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रेलवे ने महात्मा गांधी के जन्म के अवसर पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मेरठ रेलवे स्टेशन और दिल्ली साथ-साथ देश के कई रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया. यहां पर यात्रियों को स्वच्छता को लेकर जागरूक किया गया और स्वच्छता के महत्व को बताया गया.आपको बता दें कि रेलवे स्वच्छता को लेकर कई अभियान चला रहा है.