रेलवे के इन पदों पर दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स

भारतीय रेलवे अक्सर कई तरह की भर्तियां निकालता है. इसके पहले भी रेलवे ने ग्रुप डी और एनटीपीसी में कई लाख भर्तियां किया था. आपको बता दें कि रेलवे भर्ती सेल ने पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है.

रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार रेलवे की हावड़ा, सियालदह, आसनसोल, मलदा, कांचरापाड़ा, लिलुआ और जमालपुर डिवीजन में अप्रेंटसशिप पदों पर टोटल 3366 वैकेंसी है. इन सारे पदों पर अप्रेंटिस ट्रेनिंग भर्ती के तहत आवेदन लिया जा रहा है. आपको बता दें कि इन सभी पदों पर 4 अक्टूबर तक भर्ती ली जाएगी. आप रेलवे की वेबसाइट पर जाकर भर्ती के बारे में डिटेल्स जान सकते हैं. आवेदन करने के बाद 2 महीने के अंदर चयनित छात्रों की सूची जारी कर दी जाएगी.

इस पद के लिए फॉर्म भरने के लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50% अंकों के साथ दसवीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही आपको किसी भी ट्रेड से आईटीआई होना जरूरी है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आप की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल तक होना आवश्यक है.

रेलवे द्वारा जारी इन पदों के लिए किसी भी तरह की परीक्षा नहीं ली जाएगी बल्कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. चयनित छात्र अपना नाम वेबसाइट पर देख पाएंगे.

आयु सीमा-

अधिकतम उम्र-24 साल

न्यूनतम उम्र -18साल

योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 %अंकों के साथ दसवीं पास होना अनिवार्य है और इसके साथ ही साथ किसी भी ट्रेड से आईटीआई होना आवश्यक है.