Homeबिहाररेलवे का बड़ा फैसला..दिन में भी चलेगी ट्रेनें, बदल गए इन ट्रेनों...

रेलवे का बड़ा फैसला..दिन में भी चलेगी ट्रेनें, बदल गए इन ट्रेनों के समय..

अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में शुरू हुआ उपद्रव अब शांत होने लगा है। बिहार सहित देश के तमाम दूसरे राज्‍यों में हालात सामान्‍य होने की बात देखते हुए रेलवे ने अपने एक दिन पुराने फैसले में आंशिक बदलाव किया है। रेलवे ने एक दिन पहले कहा था कि बिहार में सुबह चार बजे से लेकर रात आठ बजे के बीच कोई ट्रेन नहीं चलेगी। इसके साथ ही, बिहार से गुजरने वाली 362 ट्रेनों को रद करने की घोषणा कर दी थी। लेकिन, अब इसमें आंशिक बदलाव किया गया है। बिहार से दिन में भी महत्‍वपूर्ण एक्‍सप्रेस ट्रेनों को चलाया गया है और आगे भी चलाया जाएगा। साथ ही बिहार से खुलने वाली विक्रमशिला एक्‍सप्रेस सहित कई ट्रेनों को रिशेड्यूल कर चलाया जाएगा।

पटना जंक्‍शन के रास्‍ते रविवार को दिन में कुल छह ट्रेनें चलाई जाएंगी। इनमें से पांच डाउन लाइन की ट्रेनें हैं, जबकि एक ट्रेन अप लाइन में जाएगी। ये सभी ट्रेनें दूसरे राज्‍यों से खुलकर आ रही हैं। रेलवे ने बताया है कि 15635 ओखा- गुवाहाटी एक्‍सप्रेस, 13424 अजमेर भागलपुर एक्‍सप्रेस, 15645 एलटीटी-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस, 22947 सूरत – भागलपुर एक्‍स, 19321 इंदौर – पटना एक्‍स और 15658 दिल्‍ली – गुवाहाटी ब्रह्मपुत्र मेल डाउन लाइन में पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन के रास्‍ते पटना जंक्‍शन पहुंचकर आगे के लिए रवाना होगी। इसके अलावा अप लाइन में 15657 ब्रह्मपुत्र मेल मोकामा, पटना जंक्‍शन, आरा, बक्‍सर, पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन के रास्‍ते चलेगी।

रेलवे ने कई ट्रेनों को पुनर्निर्धारित कर चलाने का फैसला किया है। भागलपुर से आनंद विहार (दिल्‍ली) के लिए खुलने वाली विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस, हावड़ा – नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस, कोलकाता – जम्‍मू तवी एक्‍सप्रेस, हावड़ा – नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस, हावड़ा – देहरादूून कुंभ एक्‍सप्रेस को पुनर्निर्धारित समय से चलाया जाएगा। इन ट्रेनों की विस्‍तृत जानकारी के लिए रेलवे इंक्‍वायरी आधिकारिक वेबसाइट (https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes) को चेक कर लें। बंगाल – असम की तरफ से आने वाली कुछ ट्रेनों को भागलपुर में ही रोक दिया जाएगा। दानापुर डिविजन से आज कोई ट्रेन नहीं खुलेगी।

Most Popular