Homeबिहारराज्य के 15 जिलों में रोड ओवरब्रिज का होगा निर्माण, ट्रेन आने...

राज्य के 15 जिलों में रोड ओवरब्रिज का होगा निर्माण, ट्रेन आने के बाद भी लोगों को नहीं करना होगा इन्तेजार

बिहार में लगातार वाहनों की संख्या में वृद्धि हो रही है। जिसका असर साफ तौर पर राज्य के सड़कों पर नजर आती है। राज्य के लोगों को आमतौर पर ट्रैफिक की समस्या से काफी परेशानी होती है। ऐसे में राज्य के पथ परिवहन मंत्री ने लोगों को ट्रैफिक समस्या ना हो इस को ध्यान में रखते हुए राज्य भर में 15 स्थानों पर रोड ओवरब्रिज के निर्माण कराने का फैसला किया है इन रोडओवर ब्रिज के निर्माण हो जाने से पूरे राज्य भर में वाहनों का आवागमन में काफी सहूलियत होगी। इसके साथ ही साथ लोगों को ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगी।

इन 15 रोड ओवरब्रिज के लिए होगी
बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि केंद्रीय सड़क निधि से राज्य में 15 आरओबी का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सेतु बंधन योजना के तहत दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय, नवादा एवं कटिहार जिले में अवस्थित विभिन्न 15 महत्वपूर्ण स्थलों पर लेवल क्रासिंग के बदले आरओबी निर्माण संबंधी प्रस्ताव की स्वीकृति दी है।

किसी जिले से पांच घंटे में राजधानी पहुंचने का सपना होगा साकार
पथ परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि इसके निर्माण से राज्य में लोगों को जाम की समस्या के साथ ही साथ रेल दुर्घटना में भी कमी आएगी। इसके अलावा इन निर्माणों से राज्य के किसी भी कोने में जाना सरल हो जाएगा।साथ ही साथ किसी जिले से पांच घंटे में राजधानी पहुंचने के मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने में भी मदद मिलेगी। नवीन ने राज्य के सड़क संरचनाओं के विकास में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Most Popular