Homeबिहारराजधानी समेत इन शहरों में हवाई अड्डे विकसित करने की तैयारी शुरू,जल्द...

राजधानी समेत इन शहरों में हवाई अड्डे विकसित करने की तैयारी शुरू,जल्द ही जमीन अधिग्रहण का कार्य होगा शुरू..

बिहार में एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार तेजी से कार्य कर रही है। ऐसा देखा जा रहा है कि अभी बिहार में एयरपोर्ट के निर्माण पर खासा ध्यान दी जा रही है। यदि वर्तमान की बात करें तो बिहार में कुल तीन ही हवाई अड्डे हैं जिस में भी यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिलती है तो वहीं अब बिहार के अधिकांश जिलों में हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर बातें चल रही है।

इन जिलों में हवाई अड्डा होंगे विकसित
बता दें कि वरिष्ठ अधिकारियों के की समीक्षा बैठक में बिहार के कई हवाई अड्डे विकसित करने के लिए निर्देश दिए। जिसमें बिहार का गया पटना, बिहटा और दरभंगा के साथ ही पूर्णिया,रक्सौल,भागलपुर,मुंगेर,मुजफ्फरपुर, सोनपुर, गोपालगंज में हवाई अड्डे विकसित करने की बात कही गई। जिन जिलों को हवाई अड्डा बनाने का निर्देश दिया गया है। उसमें यथासंभव जमीन अधिग्रहण कर कार्य शुरू करने का भी निर्देश दिया गया ।

वर्तमान में इन जिलों में हवाई अड्डा शामिल है
बता दें कि फिलहाल बिहार में केवल तीन एयरपोर्ट का ही इस्‍तेमाल सार्वजन‍िक परिवहन के लिए हो पा रहा है। इनमें पटना, गया और दरभंगा के एयरपोर्ट शामिल हैं। भागलपुर, रक्‍सौल और गोपालगंज एयरपोर्ट को चालू करने के लिए मांग लगातार तेज हो रही है। वहीं बिहार के बिहटा में एयरफोर्स की हवाई पट्टी भी चालू हालत में है, लेक‍िन इसका केवल सैन्‍य इस्‍तेमाल ही होता है।

Most Popular