Homeझारखंडराजधानी रांची में स्थित जेएससीए स्टेडियम में होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे क्रिकेट...

राजधानी रांची में स्थित जेएससीए स्टेडियम में होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे क्रिकेट मैच, इस दिन तक बुक करें टिकट

झारखंड की राजधानी रांची में जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 9 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच होने जा रही है. इसकी तैयारियां अभी से ही जोरों से चल रही है. बता दें, पूरे स्टेडियम को एक नया लुक देने का प्रयास किया जा रहा है. 40 हजार की क्षमता वाले इस खूबसूरत स्टेडियम की हर तैयारियों पर जेएससीए अधिकारियों की पैनी नजर है. स्टेडियम के चारों तरफ फेंसिंग का काम अंतिम चरण में है.

जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय ने बताया कि राजधानी में इस समय मॉनसून की बारिश लगातार हो रही है; लिहाजा जेएससीए के सभी नौ पिचों को कवर कर दिया गया है. मैदान के चारों तरफ फैली हरी घास इशारा कर रही है कि इस बार मैच के बेहतरीन आयोजन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जा रहा. स्टेडियम का आउटफील्ड बेहतरीन नजर आ रहा है. भारतीय टीम के जो खिलाड़ी पिछली बार यहां मैच खेलने पहुंचे थे. उन्हें जेएससीए स्टेडिम का लुक थोड़ा अलग नजर आएगा.

जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय ने बताया कि 9 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर स्टेडियम के शिल्पकार अमिताभ चौधरी की कमी बेहद खल रही है. उन्होंने बताया कि 16 अगस्त को अमिताभ चौधरी का निधन हो गया था. लेकिन अपने निधन से पहले ही अमिताभ चौधरी ने बैठक कर 9 अक्टूबर के मैच को लेकर पूरी रणनीति तैयार कर ली थी. मैच की तैयारी, टिकट की बिक्री, सुरक्षा, स्टेडियम के लुक को लेकर उन्होंने तमाम पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दे दिए थे.

जेएससीए के सदस्य सुरेश कुमार ने बताया कि अमिताभ चौधरी के बताए ब्लूप्रिंट के आधार पर तैयारियों को पूरा किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 9 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर टिकट की बिक्री 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक 3 दिनों तक होगी. सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक जेएससीए के काउंटर में टिकट की बिक्री की जाएगी. हालांकि दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक लंच टाइम के दौरान काउंटर बंद रहेगा.

जेएससीए की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक टिकट काउंटर में खड़े होने पर क्रिकेट फैंस मैक्सिमम तीन टिकट ही खरीद सकेंगे. हालांकि टिकट खरीदने के दौरान उन्हें अपना आधार नंबर अपने साथ रखना होगा. क्रिकेट फैंस अपना टिकट www.insider.in. पर भी बुक कर सकते हैं.

 

Most Popular