Homeझारखंडराजधानी रांची में बनेगी करोड़ों रुपए खर्च करके फोरलेन सड़क,इन जिलों को...

राजधानी रांची में बनेगी करोड़ों रुपए खर्च करके फोरलेन सड़क,इन जिलों को होगा विशेष फायदा,जाने विस्तार से

राजधानी रांची को कई बड़े सौगात मिले हैं और अब राजधानी रांची में कई सड़कों का निर्माण होगा. आपको बता दें कि लगातार झारखंड में सड़कों का निर्माण किया जा रहा है और झारखंड में कई ऐसे सड़कों का निर्माण किया जा रहा है जहां पर पहले से यातायात व्यवस्था ठीक नहीं थी. झारखंड में यातायात व्यवस्था ठीक करने का लगातार प्रयास कर रहा है और साथ ही साथ केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा लगातार यह कोशिश किया जा रहा है कि यातायात व्यवस्था सुधर जाए.

रांची-पुरुलिया पथ को नामकुम आरओबी से होते हुए अनगड़ा सेक्शन तक फोरलेन के लिए करीब 181 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी. इस सड़क को चौड़ा करने की योजना पर काफी समय से काम हो रहा था. इस बार पथ निर्माण विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार किया था, जिसकी स्वीकृति मिली है.

बरियातू रोड को नये वैकल्पिक पथ से बोड़ेया से जोड़ा जायेगा. इसे भी फोरलेन का बनाया जायेगा. बरियातू रोड से बड़गाईं और लेम होते हुए बोड़ेया तक सड़क निकाली जायेगी. इस योजना के लिए करीब 111 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी है. अब दोनों योजनाअों पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए काम शुरू कराया जायेगा. इन दोनों सड़कों के बन जाने से राजधानी की सूरत बदलेगी. सड़कों की ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर होगी.

Most Popular