Homeबिहारराजधानी के सुरक्षा व्यवस्था होगा बेहतर, गांधी मैदान में लगेंगे 40 कैमरे,...

राजधानी के सुरक्षा व्यवस्था होगा बेहतर, गांधी मैदान में लगेंगे 40 कैमरे, चिल्ड्रेन पार्क की सुधरेगी व्यवस्था, जानें प्रसाशन की तैयारी…

राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर हमेशा से ही सवाल होते आया है। जिसमे अब राजधानी के सुरक्षा को बेहतर करने की कवायद तेज हो गयी है। बात दे कि राजधानी के सुप्रसिद्ध गांधी मैदान एवं अन्य स्थलों में 40 से अधिक 40 सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे। इसमें 35 बुलेट कैमरा एवं पांच पीटीजेड कैमरा होंगे।

शनिवार को समिति द्वारा एक बैठक किया गया जिसमें गांधी मैदान, पटना में आने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए चिल्ड्रेन पार्क एवं ग्रीन शौचालयों का प्रबंधन, संचालन एवं रख-रखाव पटना नगर निगम द्वारा किया जायेगा। इस संबंध में श्रीकृष्ण स्मारक विकास समिति की शासी निकाय के समक्ष विधिवत प्रस्ताव लाया जायेगा।

शनिवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत जिला गंगा समिति की बैठक आयोजित की गयी। इसमें गंगा नदी एवं उसकी सहायक नदियों के उत्थान, संरक्षण एवं अविरल प्रवाह के साथ किये जाने वाले प्रयास की समीक्षा की गयी। बैठक में 5 जून, 2022 को विश्व पर्यावरण दिवस एवं 21 जून, 2022 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नमामि गंगे के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के साथ-साथ गंगा नदी के स्वच्छ एवं अविरल प्रवाह पर जागरूकता के लिए वार्षिक कैलेंडर तैयार करने का निर्देश दिया गया।

Most Popular