Homeबिहारराजधानी के विश्वरैया भवन में लगी भीषण आग , आग की चपेट...

राजधानी के विश्वरैया भवन में लगी भीषण आग , आग की चपेट में आया पूरा भवन , काम कर रही एक महिला का आया बयान

राजधानी पटना के विश्वरैया भवन (Visvesvaraya Bhawan Patna) में सुबह-सुबह अचानक आग लग गई। आग की वजह से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घटना की जानकारी दमकल की टीम को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग भवन के तीसरे और चौथे तल्ले पर लगी थी। इस दौरान कुछ लोग भी अंदर फंसे हुए थे। जिन्हें भवन से निकाल लिया गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह अचानक से विश्वरैया भवन के मुख्य बिल्डिंग में आग लग गई और देखते ही देखते विश्वेश्वरैया भवन के तीसरे और चौथे तल्ले से धुएं की काली लपटें निकलनी शुरू हो गई। विश्वेश्वरैया भवन में काम करने वाले कर्मचारियों के आने का सिलसिला शुरू ही हुआ था कि उससे पहले ये घटना घटित हो गई। हालांकि, इस भवन में फिलहाल मेंटेनेंस का काम चल रहा है। इस अगलगी में भवन में काम कर रहे कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। भवन में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने के दौरान साफ-सफाई का काम कर रही एक महिला अपनी जान बचाकर वहां से भागी। महिला ने बताया कि जिस फ्लोर पर आग लगी है, उस फ्लोर पर मेंटेनेंस का काम चल रहा था। आग के कारण कई लोग फंसे हुए हैं। फिलहाल मौके पर मौजूद अग्निशमन के कर्मचारी आग पर काबू पाने के साथ-साथ भवन में फंसे हुए लोगों को सकुशल निकालने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

Most Popular