Homeबिहारराजधानी के बाद इस शहर में मल्टी लेवल पार्किंग का होगा निर्माण,103...

राजधानी के बाद इस शहर में मल्टी लेवल पार्किंग का होगा निर्माण,103 करोड़ रुपए खर्च में बनेगा स्मार्ट पार्किंग, लोगों को जाम से मिलेगा निजात..

बिहार के कई जिलों में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जोरो से कार्य चल रही है। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर को सुंदर बनाने के लिए अबतक 16 परियोजनाओं पर कार्य पूरा हो चुका है तो वही अब 14 योजनाओं पर विभिन्न चरणों मे कार्य चल रहा है। सोमवार को बिहार शरीफ जिला के डीएम शशांक शुभंकर ने चल रहे योजनाओं की समीक्षा की। जिसके बाद बिहार शरीफ सौंदर्यीकरण के रूप में शहर में बिहार कला भवन के रूप में विकसित होगा। इसके साथ ही शहर के उच्चतम इलाके में स्मार्ट मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण किया जाना है जिसको लेकर जगह की तलाश हो रही है

मल्टी लेवल पार्किंग के लिए 103 करोड़ रुपये खर्च होंगे
डीएम शशांक शुभंकर ने कहा कि जल्द ही इसका निर्माण शुरू कराया जाए। डीएम ने बताया कि 103 करोड़ की लागत से बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अभी तक 16 परियोजनाओं का काम पूर्ण हो चुका है। वहीं 717 करोड की लागत से विभिन्न चरणों में 14 योजनाओं पर काम चल रहा है। जबकि 113 करोड़ रुपये खर्च कर 4 योजनाओं के लिए काम किया जाना है इसका टेंडर भी हो चुका है।

शहर में इन योजनाओं का काम पूरा हो गया है.  बता दे कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत जो काम पूरा हो गए हैं उनमें चार सरकारी भवनों पर वाटर हार्वेस्टिग, गांधी और सुभाष पार्क का जीर्णोद्धार, नालंदा हेल्थ क्लब जीर्णोद्धार का पहला चरण, बाजार समिति की चारदीवारी, रामचंद्रपुर बस स्टैंड में पीसीसी, हर घर को दो डस्टबिन, श्रम कल्याण केंद्र मैदान का जीर्णोद्धार, इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर, बड़ी पहाड़ी में जल संग्रह, टाउन हाल का जीर्णोद्धार, धनेश्वर घाट तालाब का जीर्णोद्धार सोलर लाइट का दूसरा चरण, सरकारी भवनों पर 62 केवीए का सौर ऊर्जा प्लांट एवं नालंदा हेल्थ क्लब जीर्णोद्धार का दूसरा चरण शामिल है।

Most Popular