Homeबिहारराजधानी की सड़कों पर जल्द दिखेगी 75 नई सीएनजी बसें, बीएसरसीटीसी ने...

राजधानी की सड़कों पर जल्द दिखेगी 75 नई सीएनजी बसें, बीएसरसीटीसी ने 25 एसी और 50 नॉन एसी का आर्डर किया

राजधानी पटना में जल्द ही 75 नई सीएनजी बसें चलेंगी. इनमें 25 एसी और 50 नॉन एसी सीएनजी बसें शामिल हैं. नई बसें आने के बाद बीएसआरटीसी अपनी सिटी बसों के काफिले से 46 डीजल बसों को बाहर कर देगी. इनमें से 30 बसें पटना से बिहारशरीफ और हाजीपुर रूट में इन दिनों चल रही हैं जबकि 16 बसें राजधानी पटना में चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने 75 नई सीएनजी बसों का ऑर्डर दिया है. ये सभी बसें अगले महीने तक पटना आ जाएंगे. जिसके बाद पटना और आसपास के इलाके में चल रहे डीजल बसों को पूरी तरह हटा दिया जाएगा. पटना को प्रदूषणमुक्त बनने के लिए पटना साहिब और फुलवारी एम्स से लेकर आइआइटी बिहटा के इलाके में 23 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही है.

राजधानी पटना के सड़कों से डीजल बसों को पूरी तरह बहार कर दिया जाएगा. साथ ही प्राइवेट डीजल बसों को भी चरणबद्ध ढंग से शहर से बाहर किया जा रहा है. इसके अंतर्गत पहले चरण में 50 डीजल बसों को शहर से बाहर किया गया है. उनके जगह सीएनजी बसों को लाया गया है और इसके लिए बस मालिकों को प्रति बस 7.30 लाख रुपये का अनुदान भी दिया गया है. हालांकि ये सभी सीएनजी बसें नॉन एसी हैं.

 

Most Popular